Last reply

Replies

Views

Users

Frequent Posters

Robsessed. thumbnail
Anniversary 17 Thumbnail Group Promotion 4 Thumbnail
Posted: 15 years ago
its really good but cud u juz uze blak or sumfin cuz its too bright an strainin ma eyes😳
oh yeah great storii luvin it 2 bitz😉
suchi_dev2006 thumbnail
Anniversary 17 Thumbnail Group Promotion 3 Thumbnail
hello buddy...its my pleasure that u love it..yes...i can use black now onwards...because its for the readers..& their problems should be given the most importance....from now I will use only black colour okay?? hope u keep enjoying the rest of the story too... & thanks very much for your precious time regard    suchi
suchi_dev2006 thumbnail
 PART 26
Daya & Smita..both came into the car...& settled there....but Smita's face went russet..in repressed pain & shame....Daya too was silent....but Smita wasn't being able to....her eyes filled with tears to feel the humiliation that her husband had to bear..everywhere....she was feeling more guilty ...& again & again was reproaching herself...as the deference for Daya was burgeoned within her heart....she spluttered in a drenched & shaky voice--I'm sorry....I'm very sorry Daya....Daya was surprised & asked her gently--kis liye?....tears were dripping from Smita's eyes...she answered trying to quell her agony--mere waja se.....tumhe.....sabke...nazro me.....aisa ..chhota hona par raha hai.....main.....main..kabhi bhi....isliye...apne aapko maaf nehi kar paungi.......Daya was watching minutely his wife...& now he said with a faint ruefull smile being a little ruminative--Smita....sabki nazro me...achchha hokar bhi.....agar...apne aapke nazro me....gir jata....to shayad...main ...isbaar...samhal nehi pata......Smita was watching her husband ..& now Daya said --Smita.....barbar aisa lag raha hai.....ke....kuchh....adhura reh gaya hai......aaj jab doctor aunty ne...ye baat kiya....tab laga....ke....shayad....ek jagah me....mujhse...galti ho gaya hai.....
Smita was surprised & asked in unbelievable eyes--kkya galti Daya??...ye kya keh rahe ho?...tum jaise...insaan se.....kabhi....galtiya....ho sakte hai??
Daya smiled coyly & said--tum mujhe kya samajhti ho?...
Smita lowered her eyes...& went silent.....now Daya again became a little more thoughtful & said--janti ho Smita....aaj...is waqt.....mujhe sabse zada...kiski baat ..yaad aaraha hai?.....
Smita stared at her husband with inquisitive glance....& now Daya muttered in a very soft voice--bhabi ka.....
Smita was trying to elicit about whom Daya was talking about.....but before that Daya said glancing at her--bhabi....matlab...hamare purasti ghar ka...sabse bari bahu....Chandan Kumar Saxena ki...patni.....he smiled lightly drifting through the past memories....& said--jab mera umru....sirf...char saal ka tha....tab....woh....bahu banke...ayi thi.....pata nehi...us kachchi umru me.....mere dil....kya samjha tha....par....main....bhabi ka pallu....ek pal ke liye....chhorna hi nehi cha raha tha....bari mushkeel se...sabhi ne...bhabi se mujhe....dur kar paye.....aur....woh bhi....apni sari mamta....aur pyar......is char saal ka...devar par...luta diya tha.....do paher me....jab....sabhi bachche....aapne maao ke hatho me....khana khate the....tab woh mujhe.....khila deti thi........mujhe....sulake.....raja raniyo ki...kahani..sunati thi......aur....jab.....woh...beechme..kehti thi...ke Daya...aab so jaa....main akhe band karke....lete rehta tha....par.....us waqt....uske...mamtabhari sparsh ko pakar.....aisa lagta tha.....ke.....shayad....ek ma ka sparsh...aise hi hoti hai......he remained silent for sometime...within a trance....& then again murmured---kash....kash ekbaar....unki ashirwaad....mil jata ....to....mujhe.....he couldn't finish...but turned towards Smita to hear her voice--kyu nehi milega Daya?...he was going to say something...but before that Smita muttered--chalo...hum purasti ghar chalte hai....
Daya was startled to listen to her....& he said though with a calm voice---tumhe maloom hai...kya keh rahi ho?...
Smita didn't answer..but stared at him with surprise.....now Daya sighed..& said--hum...waha par...ja nehi sakte hai Smita....
--kyu?..kyu nehi ja sakte hai??...Smita asked him with a child's innocence....
Daya was moving his head here & there...holding back his breath....but couldn't say anything....now Smita again asked him--bolo...kyu hum waha pe nehi ja sakte hai Daya??
Daya answered very softly--kyuki....jaha par....mere...patni ka...aapmaan hoga....waha pe....main nehi....ja sakta hun.....
Smita went dumb....& stared at Daaya....without batting an eyelid....her eyes were filled with sheer veneration....for the man....sitting just beside her...with a swelled voice.....she murmured---hum..jayenge Daya.....
Daya quickly looked upon Smita being totally astounded....but before he could say anyhting...Smita said---ha Daaya.....hum to ..waha pe....ashirwaad ..lene jayenge na?..aur agar woh mil jaye......to pher...aur kuchh ke bareme...hum...kyu soche??
Daya smiled ruefully & said--ha Smita....bhabi ka ashirwaad to.....hume zarur mil jayega.....lekin iske sath sath..milega.....dher sare aapmaan bhi...jo main....
-Dayaaaa...Smita interrupted him & then continued with gentle voice---main sahan lungi.....
Daya was confounded to see his wife....he stared at her with stark astonishment..& then said--par Smita...waha pe...
Smita kept her warm palm..upon Daya's..lowered her eyes....& murmured--mujhe le chalo Daya....Daya still was in dilemma...& was gazing at Smita to think how could she so much desperate to go to a place..where she would be hurled with ...their....scathing..scornful venomous words???..his straying mind awakened to hear Smita's soft voice--le chalo na Dayaaa....her imploring eyes were giving unbearable gyp to him....& now he sighed....& started for...Purashthi ghar......

The gatekeepers,gardeners,drivers & all the servants of the huge, gigantic aristocratic Purashti Dham went totally dumb & numb...just for a moment to see the youngest grandson of Sri Shantaram Saxena....with his newly married wife....Daya was prepared for that...still he was feeling uncomfortable....since childhood this house never welcomed him warmly...& now he was more hesitant to enter ..not being ashamed...but being nervous & apprehensive to think about the treatment his relatives would be doing with his wife...They entered into the Thakur-Dalan where the nephews of Daya were playing with one another...Chiltu,pablo,Ishaan,Biltu,Bumba,Tablu, Gogol..all just became immovable to see Daya there....after a short Ishaan squealed out--Chhotu??tum??sath me kaun hai?? Daya smiled abashedly & then told--chhoti hai...now Pablo asked being exuberant--Chhoti?? Chhotu..tumhara shaadi ho gaya hai??
Biltu said--hume kyu nehi bulaya Chhotu??
Tablu said--kya kya khana bana tha Chhotu??
Daya wasn't being able to understand how to answer those questions filled with innocense & ebillience.....Smita was smiling lightly to see those pure,delighted faces of the children....now Daya asked--achchha..tum logo ko maloom hai...ke....bari ammi kaha hai??
Chiltu answered--bari ammi?..woh to shayad puja ghar me hai..haina Pablo??
--kiske sath baat ho raha hai Pablo???ha???Daya looked at the first floor corridor....& saw Rohini bhabi was standing there....Rohini was stunned to see Daya like this...she nearly ran down at the ground & quickly ordered the children--bachcho..tum log andar jao..shaam hone laga hai..jaao....the faces of the kids went wrinkled...they reluctantly went inside ...& then she kept her glance over them....Smita was crinkling in shame...& Daya too wasn't feeling much comfortable...After a cold stare she screamed but with a suppressed voice--besharmi ka bhi ek hadh hota hai Daya...tumhe sharm nehi aya...is tarike se..is ghar me ane se??
Daya's face was shrivelled...he had always been a curse in this house...since his childhood.. without having done anything wrong...& now....indeed they had having a chance to say against him....he was habituated...but Smita??..Daya was nervous to think about the gratuitous insult they would be done...with his wife......Rohini wasn't silent--tumhe is khandan ka reetiyo aur izzat ka koyi parwa nehi hai to thik hai...par yaha par akar...is ghar ke bachcho ko bhi bigarna chahte ho tum???
Daya spluttered out with beseeching voice--main....sirf...bhabimai se ekbar milke hi ....chala jaunga....
--nehi!!..barididi tumse nehi milegi!!!..woh behad khaffa hai tumse...chhi...kya maan rakha hai tumne hamare?? samaj me log chhi chhi kar rahe hai...par tumhe isse kya??? dushman banke jo janam liya is ghar ka....
--kiske sath baat kar rahi ho bhabi?? kaun hai?? now Sri Gaurav Saxena, another cousin -brother of Daya came out from the groundfloor drawing room...& Rohini Saxena said with a scathing smirk--dekho...tum logo ka pyaare chhote bhai...apne muh me kali lepke aab khandan ke muh me lagane aye hai...
Gaurav went extremely berserk to see Daya...he was almost throwing the scornful,venomous words to Daya--nalayek...aiyash..arrey woh to bas hamare dadaji sri Shantaram Saxenajee ka bas ka baat tha...jo iske bachpan me hi...keh diya tha...ke...ye...khandan ka muh kala karega...manhoos...apne ma ko khakar ise sakoon nehi mila..pura khandan ko jo khana hai....
Smita clenched her fists in unbearable agony..& the sheer helplessness to react in the situation..tears were trying to squirt out through her eyes...but she was trying to hold it back with her whole heart.....
The jeering words though were coming to their ears without a pause--himmat to dekho...lukachhupi karke shaadi kar liya...woh bhi....ek chawlwali ko....aur apne kadam is ghar me rakh diya...kar bhi kya sakta hai ye?? ise kya pata hai....is ghar ke bareme?? Neet chachu..kabhi khud bhi nehi samajh paye..aur..
now Daya couldn't remain silent..with a tremulous voice he said--bas...ekbaar to bhabimai se hi milna chaha...isliye..mere papajee ko...kyu bhalabura keh rahey ho bhaiya???
--Shut up!! is ghar se tumhara koyi bhi sambandh nehi hain...aur galti se bhi ye maat soch lena...ke jise leke aye ho..us chawlwali ko...is ghar ka bahu ka maryada milega...samjhe??..he couldn't finish..but before that Bobby aka Vipul Saxena..one year elder cousin brother of Daya entered there...his face was pervaded with feigned surprise & after a smirk he said--wah!! what a surprise!!...aaj kis taraf se suraj nikla hai bhaiya??aaj Daya saxena...aapna ghar ka raasta bhul gaya hai shayad...waise..bhaiya...aajkal is manhoos ke sath ..Dev bhaiya bhi nehi rehte hain....itna hi manhoos hai...ke...dulhan dus din pehle shaadi tor diya....waise achchha hi kiya tha usne...aur aab dekho...dekh lena bhaiya...apne hi bhai-bhabi ka ghar bhi torega ye.....
Daya went russet & shrivelled to endure unstoppable & scurrilous words..his eyes moistened with tears...slowly he turned his face towards Smita...the abyss of helplessness & dejection within his eyes were being unbearble for Smita....she couldn't bear the way they were slurring & slandering her suave,emotional,sensitive husband....she came here preparing herself to endure all the insult that she was entitled to get...but she couldn't think ever that Daya himself would be reviled & jeered like this.. she slowly clasped Daya's hand with her warmth & murmured slowly--ghar chalo Daya.....
Daya once looked around him...& then turned back to go away...but still the venomous words were hurling him from back--haa..phir kabhi..is ghar me kadam rakhne ka himmat bhi nehi karna...
--ruuk jaaaaaa..Dayaaa...ruk jaaa...Daya again turned back & noticed Somu in the second floor corridor..he was running gustily through the stairs & was screaming continuously to make Daya stop...he ran into Daya within a minute & stopped coming just infront of him....he was panting & shuddering a bit in throbbing emotion...his lips were shivering..nostrills were flaring....Daya too was silent & his eyes were only wandering through his child-like, loving brother...Somu burst into tears within a moment clutching Daya within his arms..& tried to mutter--mujhe.....mujhe....maaf kar de ...Dayaa....maine..
tujhe...bohot taqleef diya hai....Daya was trying to quieten Somu by patting his hairs..with his love & care...but they had to get back in reality to listen to Bobby--hey..isi waqt Daya ko chhor de...is ghar ke sath iska koyi bhi rishta nehi hai..
--Rishta hain..Somu shrieked out with his whole energy...& he continued to retort back--rishta hain...agar aur kisi ke saath na sahi...par mere sath....ye mera...juruwa bhai hai..mera dost..mera bachpan ka sathi....his voice was trembling violently in turbulent emotion....& he continued--khabardar jo Daya ko aur kisi ne bhi bhala bura kaha to...
--to kya kar lega tu??Gaurav screamed out.....
Somu totally ignored his words..& looking at Daya he said softly--bhabimai se milna chahta haina tu?? chal aaja...aaja mere saath...& then he looked at Smita...she was crinkled as she recalled the first experience with him ...but Somu told her in soft voice--main...Daya se....chhay mahine ka bara hun...is liye main tumhara hun to jeeth...lekin....main tumhe...chhoton bhabi bulaunga..thik hai....aur tum mujhe...chhoton bhaiya keh lena...
Gaurav..Bobby & Rohini were sneering with disgust...& now Bobby couldn't resist himself to comment--wah!!!...rishtey ka samajhdar...chhoton bhabi...sun lena...is do kari ki chawlwali ko hum is ghar ka bahu nehi manenge
--lekin main manungaa....ha main manunga...ye mera Daya ka patni hai...aur agar koyi ise aur ek labs bole....to achcha nehi hoga...he warned them wih glowering eyes..& raising his finger...& then grabbing both Daya & Smita's hand ..he headed towards inside....

Mrs.Shalini Saxena just couldn't believe her senses...she was trying to perceive the presence of her loving, affectionate youngest brother-in-law...whom she treated ..not as brother-in law but as her own son....tears were flooding her cheeks, chin..& even neck..but the unstoppable tears were spouting without a pause...she was touching the cheeks, the rumpled hairs...of her doting "Bubun"...watching him after a long......her overflowing,turbid emotions made her speechless.....Daya too got extremely emotional..getting his adoring bhabimai....after a long....he too couldn't speak a single word....what the need was..to say words..when the pure love,adoration & affection came out as tears??....after a little while...she spluttered out in tremulous voice--bhabi ko bhul gaya tha?...ha???itni kuchh ho gaya....par ekbaar bhi tu....aya nehi....chachajee chale gaye.....Dev aur Mitali ne....tujhe....ghar se nikal diya......Diksha......beemar par gayi....kya ekbaar bhi tujhe nehi laga....ke mere mann me.......her voice was quivering violently---mere mann me...kya ho raha tha.....deen raat...bhagwan ke pass.....main......kitni royi......ye sirf....wohi jante hai.....she was rumpling Daya's dishevelled hairs with care...& continued---aur to aur....meri naseeb hi yehi...dusre ke muh se tere bareme sun na parta tha....kya tujhe.....apne bhabi se taras nehi aya???
Daya too was sobbing a little....& now he said in a peeved voice--main..Diksha ki shaadi me....tumhe bohot expect kiya tha bhabimai...
but she quickly said--aur tere shaadi??...kab kiya...kisse kiya...ye to mujhe bataya hi nehi....she wiped her eyes off pretended to be sulked just to madden her doting brother-in-law...Daya too wiped his eyes off & smiled....& then said--yehi batane ke liye hi to....aya hun bhabi....mujhe....aur tumhari devraani ko...ashirbaad karo bhabi....taqi....hum ......
--hamesha khush rahey haina??Mrs.Shalini saxena finished the unuttered words of Daya...& then raised her two hands for Smita.....
Smita was watching her long with a look of silent adoration....a divine pure glee was bubbling within herself...to see the woman showering unconditional love upon her wretched husband.....
Mrs.Shalini Saxena now again said--aana...mere pas aa....
Smita was so totally beholden to her....she was bemused & beguiled...& ran to her to cling against her affectionte lap......& started to blubber badly....the insult of Daya..which she had been pent up for so long...was coming out as her tears......
Daya smiled lightly & sighed to see the intense interaction between the two...
after a little...Shalini touched Smita's chin..& said softly--tu to sirf meri devrani nehi hai re ....tu meri bahu bhi hai....samjhi?..she lovingly moped her eyes out....& then said--tere pati.....abhi bhi....man se...thik waisa hi hai jaisa...main mere shaadi ke baad dekhi thi.....bilkul nalayek....Daya smiled abashedly to feel the concern of his bhabimai.....she unexpectedly ordered Daya--hey Bubun...tu thora bahar ja...
Daya was surprised....but before he could say anything...Shalini again said --chal ja...baat karna hai mujhe tere patni se.....
Daya glanced at Smita...Smita too glanced at her husband...with a hesitation..& then winked at him slowly...to assure him....
--kya huya?? apne patni ki taraf kya dekh raha hai??...itna pyar....jo..ek pal ki duriya bhi bardasht nehi hoga???
now both became ashamed...& Daya quickly went out of the room to face Somu who was standing behind the door.....
Shalini took out a pair of Kangan from her drawer....& took Smita's hands to make her wear....Smita was ashamed....& told--ye kya bhabi?main to...
--bas...kuchh maat bol....Shalini compelled Smita to stop.....then she again continued drifting into a deep thought--dekh...main nehi janti hun....ke tu kaun hai...kahase ayi hai...kaise tu meri Bubun ko shaadi kiya hai...main ye sab jan na bhi nehi chahti hu....bas...mujhe sirf...itna hi maloom hai....ke tu....she kept her glance over Smita & continued---tu...meri Bubun ka patni hai....main...tujhe bayan nehi kar paungi....ke aaj main....kitna khush hun...Bubun ko......tere bohot zarurat tha re.....bohot zarurat tha...she had tremor in her voice...still she continued---jab woh chhota tha....tab se hi...main ye sochti thi.....kyuki....uska akelapan.....itna gehra hai.....ke use bhar dene ke liye.....dher sare pyar.....aur mamta ka zarurat hai.....itna pyar.....ke koyi......soch bhi nehi sake.......
Smita was listening her being totally absorbed & enraptured.....now she muttered slowly--pyar to karti ho na tum use.....Shalini smiled ruefully..& said---ek sagar ko bharne ke liye.....ek bund kya kaffi hai re pagli???..Smita gazed at her..with sheer poignancy.....Shalini said again--dil me tufan uthega.....aag lagegi......jwalke rakh ho jayega....par dil ki is uthal puthal ko.....kabhi bhi...apne chehre pe nehi layega.....aise hi hai teri pati.....Smita was listening without batting an eyelid....& her breath was being fastened unconsciously....
Here Somu clenched Daya's hand & again said--mujhe maaf kar de bhai..main..now Daya interrupted him & said beign a little peeved--ye kya hai Somu?...kya main tera parai hun..jo barbar aise maafi mang raha hai?...pagal..
Somu's face contorted with pain...he again said--nehi re...main kitna bebquf hun....arrey...aise agar tere shaadi nehi hota....to kya tu....kabhi bhi shaadi karte???..
Daya cringed down & went silent.....Somu again said--tere....aur Hema ke rishtey ke.....bund bund ka saakshi hu main....maine dekha hai...tujhe....aur use bhi......ek dusre ke liye tarapte huye.....woh...apni dil ki baat....nikal deti thi....aur..tu.....uske liye..andar hi andar pagal hota tha....par muh se kuchh bhi nehi kehta.....maine dekha hai Daya....kis kadar pyar karta tha..tu use .....kis gehrai me jakar bhi...kinara nehi milta tha...tera pyar ko......
Daya stared at the floor vacantly....& Somu continued---usdin...jab tujh par gussa karke....chala aya tha.....usi raat me....main sapna dekha.....
Daya now turned his face up & asked inquisitively--sapna??kaisa sapna??
Somu was speaking with fervour--ek devta jaise mere saamne khara tha Daya...kya tez tha unke andar.....roshni se...charo aur....bhar gaya tha....unhone mujhe data....ye kehkar......ke....main tere bhala nehi chahta hun.....tu to jante hai na...ke agar koyi tere aur mere rishtey ki bareme kuchh bhi kahe..to mujhe kitna bura lagta hai......kitna possesive hun main tere bareme......chahe koyi devta hi kyu na ho....main gussa ho gaya....par...jab unhone...mujhe ye kaha.....ke.....agar.....aise shaadi nehi hota.....to tu kabhi bhi.......kabhi bhi shaadi nehi karta......tab...mere akhe khul gaya Daya.....kitna bebquuf tha main.....itna bhi ...nehi samajh paya tha....
Daya was watching him with surprise....& now both startled to hear the ear piercing scream of Mr.Navin saxena,Daya's uncle & Somu's father--Somu...use keh de...ke kisi chawlwalo ke damad se hamara koyi rishta nehi hai...
Somu was terribly excited...he was going to say something..but before that Daya stopped him...& said--hum chalte hai Somu...please....chhote papa ke sath...koyi bhi baat lekar jhagra maat karna....he quickly tapped the door..& called Smita in a low voice....Shalini opened the door...& Daya said being a little disconcerted--bhabimai..aaj Smita ko chhor do...hume jana hai.....
Shalini wasn't at all agreed but....the shouts & screams of the other member of the house made her scared....she couldn't stop them just for her own happiness...to know that what this young couple had to endure.....
Daya smiled lightly & said--chalta hun bhabimai...pher ayunga....
Shalini was crying...& asked in tremulous voice---itna aapmaan sahanke bhi??
Daya smiled a little & said--ha....sahanke bhi....he then turned back to go away...but then stopped & came infront of Somu to say---chhote papa ke sath jhagra maat karna Somu....Somu hugged him tightly & said --thik hai...par tu apna...aur mere bhabi ka khayal rakhna....
suchi_dev2006 thumbnail

PART 27

Both were silent strangely...they were sitting in the car...but couldn't
speak a single word...with each other.....neither Daya could drive the
car....the happenings of the past one hour.....were so extreme from one
another....imbued with so much feelings....Daya was writhing in perturbation
within himself.....he even couldn't look upon his wife's innocent & sweet
face.....to think how easily his relatives....addressed her ...as only a
chawlwali....the people....who stays at chawls...wouldn't they have the
right to be treated as a human??...chawlwali...chawlwalo ke damad.....those
words were smearing him with blood within himself.....some unseen force was
shattering him into pieces.....would they ever know ever feel...how much
precious his saint like masterjee was ...for him???...no...what's their need
to know???..they had their swagger of being rich...rich by what??? money???
shame......if they could ever realise that an human becomes rich not by his
wealth of money & power...but by his heart.....& masterjee was far more
richer by heart.....he went russet in diffidence........& couldn't
understand how would he plea for her forgiveness.....
Smita was musing over the harsh words again & again...those words were
reiterating in her ears & couldn't keep herself tranquil...how could they be
so much merciless...so much vicious....towards a man....who lost his mother
when he was barely a toddler??...Daya's rueful,lugubrious,pale & crimson
face suddenly flashed infront of her eyes...it seemed to her that he had
gathered his every energy..to repress his tears.....a cyclone was twirling
within her heart...along with a bellowing pain that was bobbing up & down
inside her...she again glanced at her husband with a glance of compassion,&
pure veneration...& her pain was being burgeoned as she saw Daya wrinkled in
shame...she started reproaching herself....for being the cause of his
distress...& misery.....how could she give him a little comfort??...how
could now she quell his intense pain of being insulted??.....how could she
bring back his innocent,pure smile in his face??? she wished to yell...yo
release the unbearble pain....but....no...she restrained herself...as she
knew...it would add the distress of her husband.....being helpless....she
kept her eyes..on the vast sky....through the car window.....the dark clouds
were floating across the sky with with steady loud rumbles....as if they
were scowling at the earth..giving them warning to be prepared for a
cyclone....cold gale started to blow on....dry leaves were drizzling down
the path to make it colourful....flowers too were dribbling in stream as the
cold zephyre was dashing onto them to take them away from their root.....a
known fragrance of drenched soil was wafting along by the
breeze.....suddenly a glimmer of pure joy churned up within her heart....she
once looked at Daya...& then unexpectedly got off the car......& then
started to spin on the road stretching her two hands .....Daya was just
stupefied....& bit scared too.....before he could get off the car...the rain
started to drizzle down....Smita was slowly getting drenched...but she
wasn't aware at all...she was beaming with pure bliss...& continuously was
spinning around....Daya quickly got off the car....& he too inevitably got
totally sopped....he came nearer Smita....but the more he was going to
Smita...the more she was going away.....she was romping..&
jumping...scuttling...& laughing like a little toddler.....Daya was
awestrucked to see her....as he sussed out Smita....like this...for the
first time...but he was trying to clutch her hand...just to resist her from
getting drenched....but...his words were being lost by the rumbustious roars
of the clouds....
Daya was helpless...exhausted.....he realised...that Smita lost
herself....in another world....where....there was no pain...no agony..no
distress & dejection....there was only one word...& that is ...pure
bliss.....all efforts to call her were in vein....& now Daya went to
Smita...& clutching her within his arms...he jerked her & shrieked
out--Smmiiiitaaaaaa.....
Smita's dancing rhythm had been stopped.....she slowly opened her eyes....&
discovered Daya....infront of her......his ruffled hairs were giving
thanks...to the raindrops....drops of rain were dripping from his hairs,
eyelashes,decending through his cheeks...they were dripping again together
in streams from his chin....Smita never had seen her husband...so
closely....so minutely....she was standstill...she couldn't avert her glance
from his two deep wide eyes.....she got into reality....to get another
jerking from Daya--Smmita....chalo....barish me...bheegna....is
waqt..achchha nehi hai...aao..kya karti ho tum???....aise....helding her
hand tightly....Daya was heading towards the car....Smita was
smiling....like a little scamp...now coming into the car...Daya closed all
the window...& started the car....but it was difficult to go ahead within
the beatific rainfall....Smita still was smiling...& though Daya was totally
bemused...& bewitched to see Smita's smile for the first time....he was
determined enough to restrain himself...& scolding her again & again--ye kya
bachpana hai Smita??tumhe maloom hai...is waqt bukhar ya aur kuchh ho
jayega...to pher....now he started to drive the car slowly....& again
reprimanded his wife--koyi is tarikese barish me bheegte hai??woh bhi is
waqt??? jab doctor ne tumhe......apna pura khayal rakhne ke liye..kaha
hai....ha???...doctor aunty ne ..aaj hi itni kuchh batayi...aur tum...he was
speaking with his flow...
Smita was smiling...& after a long...she kept her eyes over Daya to listen
to his scold....the raindrops were gleaming,glittering...& glistening over
his forehead,cheeks....& chin....he was radiating the magical beams of
ray....of raindrops....Smita gazed at her husband with eloquence & reverence
within her eyes....she went dumb...frozen like ice....& couldn't bat her
eyelids....to see the man....of her life.....his drenched hairs.....started
to dry....in the wayward cold breeze...& straying in the air.....
Daya was very much worried..& that worry made him so restless....he was
speaking again--tum bachhi ho kya??..ma ban ne wali ho....aur aise bachcho
jaise harkate....he stopped..realising that the sounds of Smita's laughter
had been trailed away...& she was silent....he turned his face towards
Smita...& saw the reverence....the devotion...within her eyes...she was
watching him with rapt attention being totally unaware about anything else
around her......Daya never had watched Smita ...like this....but the depth
....the silent glance...& it's parlance....he was familiar with
that.....after a while..Daya quickly averted his glance being a little
embarrassed...& nervous......& again concentrated to drive the car
well...but after a while....he had to pull the break in a rush....Smita just
startled & her trance had been broken by the sudden shuddering
jerk.....Daaya opened the door...& was about to go out...but stopped to hear
Smita's worried & soft voice--Dayaaa...Daya quickly turned his face towards
Smita....Smita lowered her eyes..& said--abhi bhi.....barish ho raha
hai....beejli bhi....gir raha hai...Daya's face wreathed with a light coy
smile...& then he told--main bas dekh ke hi chala ayunga...he went ahead...&
saw a thick matured stock of a tree....made the path closed....being an
obstacle in the middle of the road...he looked around...but this was a path
in which there wasn't a single one to help him....now Smita too got off the
car...& came to help....Daya was again started to yell---tum!!!..jao...andar
jakar baitho...oh..tumhe lekar kya karu main??jao..he again clenched Smita's
hand to took her within the car...& then he again came back...& started to
move the stock with his two hands....though he succeeded easily but as a
result he again got drenched....
he came back into the car....& sighed being a little tired....he was just
about to start the car...but stopped to hear Smita's piqued voice--jab tumhe
barish itna hi na pasand hai.....to jab main bheeg rahi thi.......tab kyu
tum....gari se utar aye??
Daya tittered a little to feel the peevish voice of his wife....&
said--tumhe kisne kaha..ke mujhe ....barish pasand nehi???
Smita was silent.....her peeved sulked face was disturbing Daya....now he
said in a hilarious voice--aise.....barish se.....main ...naraz nehi
hun.....
--to kisse naraz ho?....Daya didn't expect the quick question....but before
he could say anything....she again asked in a low & sad
voice--mujhse??..Daya was totally confounded....he couldn't twig why
suddenly her mood drifted ..& she went sullen....now he smiled & cooed
--naraz to tum ho...woh bhi mujhse...haina???
Smita didn't say anything..neither she looked at Daya....now Daya again
croon in a very soft & imploring voice--kyu naraz ho Smita??maine kya kiya
hai???..Smita quickly kept her eyes on Daya....& saw his beseeching glance
full of penitence....she felt a twinge of sharp pain inside her.....&
cooed--jab main kuchh karne jati hun.....itna ....dat te kyu ho??....Daya
chuckled lightly.....& then said very slowly in a gentle soothing
voice---tumhe bura laga???...main to.....soch raha tha....ke....agar.....
tumhe...bukhar ho jaye.......he stopped...& again looked at Smita...Smita
was staring at him....now he again said--achchha ..thik hai....aur nehi
datunga.....aab to muskurao.....Smita looked upon him....with brimming
eyes...& murmured--Dayaaa...Daya was waiting to hear from her.....she again
murmured--mere ma mujhe....aise..data karti hai....
Daya asked being curious--aur masterji..woh....matlab....papajee?...woh nehi
dat te hai tumhe??....
Smita smiled like a blooming bud....& said slowly--nehi...bohoot
kam....darasal....woh mujhe.....bohot pyar karte hai.....isliye...kitni bhi
badmashi karti thi main....woh hamesha...ma se bachate the mujhe.....
Daya sighed humorously...& said drawing a conclusion--iska matlab hai...ke
datnewalo ne ....tumhe pyar nehi karte hai...haina????
Smita again smiled & the she lost in a trance before saying within the deep
muse--nehi.....mujhe to....kabhi kabhi.....aisa lagta hai....ke.....agar
koyi kisiko.....dil ki.....gehrai se.....pyar kare......to hi....use dat
sakte hai.....jaise....she turned her face towards Daya with force to
say--jaise ki......but stopped..to see her husband's waiting eyes.....Daya
got a little embarrassed....Smita too flushed being a little shy....she
lowered her eyes.......Daya now broke the silence & said watching around
--barish ruk gayi hai...chalo...jaldi ghar chalte hai....he headed towards
Shiraz Apartment right at that moment.....

It was almost eleven at night......they had their dinner a bit early
tonight...as it was a hectic day....Daya was in the room...he was trying to
sleep....but couldn't.....might it be possible that he hadn't the habit of
going to bed so early....& also....whatever happened throughout the day
might be the cause to .....
he kept tossing & turning....& after a while he got out of the bed....& went
to the balcony.....still the bleakness of the breeze could be felt..as it
was blown slowly.....a damp redolence pervaded the whole atmosphere....Daya
couldn't recall the last day...he got drenched in rain...like this......his
mind was straying through the past days....the days go out...the happenings
of those days also go out...but it left the its memories....full of joy &
sorrow....the aroma of wet soil...brought back...to float away Daya's mind
into the past....a splashing scene of the past was gleaming infront of his
eyes...nearly of five years back......it was too a day of dark clouds....&
torrential rains.....for the first time papajee had taken him to the
"Snehalay"...the orphanage...built by himself....Daya could clearly recall
his first experience there....he hadn't been able to even speak..to see
those innocent, pure faces of the children who were abandoned by their
parents.....Daya hadn't been able to keep tears within his eyes...his tender
soul that day had been lashed by the bare truth of this world.....&
papajee's soothing words too he could recall--ro kyu rahey hai Daya???...is
duniya me...thori koyi anath hote hai....sab to bhagwan ka hi aulad
hai.....wohi...raksha karte hai sabko.....wohi...sabpe...apna karuna barsate
hai.....for the first time...he had been considering himself as a lucky
boy...to see those wretched children.....papajee had some important
meeting....so he had gone to office....& after spending sometimes with those
children...when Daya had been returning to home....he had been wreathing
with a strange feeling....he had been hobbling down the road even leaving
his car behind.....torrential rain had been spattering down to leave him
totally drenched....but he hadn't that consciousness..to feel that.....when
he recahed home....everyone had been totally staggered to see him like
that....he had entered into his room within a trance....& sat musing about
the faces of those children for long..untill....a soft touch distracted his
mind....someone was moping his hairs dry....chinking noises had been
spreading every corner of the room....before Daya could have any opportunity
to say something....a soft croon he heard--hmmm..to barish me aajkal...bheeg
bhi rahe ho???...bukhar hone ka darr nehi???hoga kyu??maloom jo par gaye
tumhe...ke bukhar hone se....tumhari Rani....apne Raja ko chhorkar kahi nehi
jaa payegi.....Daya had turned his face back....& seen...Hema there...with
her special,famous, perky, impish smile....she had been moping his
hairs...with her dupatta.....Daya wished to say everything...every single
feelings which were churning up within his heart...but....he couldn't.....&
burst into silent sob..engulfing Hema...with his two strong arms.....Heme
had been gazing at him with total surprise...she had been craving to feel
the repressed pain of Daya.....she had been patting over Daya's sopped
hairs...drenched cheeks....& finally....pecked on his.....forehead......
Daya got startled......to realise that he lost into the past days........he
sighed.....& tried to divert his mind........he opened the door.....the
entered into the hall....chachu was sleeping in his room.....the door of
Smita's room was ajar......Daya sat on the couch....& took his laptop...to
do some unfinished work.....within ten to fifteen minutes....he became
deeply involved with his work.....he was so intensely working that didn't
care about the time....untill...a steady slow groan..he heard...at first he
didn't notice it....but it was gradualy aggravated....Daya turned off his
laptop....& noticed that it was nearly two o'clock at night....the wince...&
graon...was coming out from Smita's room....Daya went infront of the
door...& tapped it....but no one answered.....Daya was hesitating to
enter...& so he again tapped the door...this time also he didn't get any
answer.....Daya a bit disconcertingly...pulled the ajar door slowly....&
entered into the room....Smita was lying in the bed...swaddled
herself...with two shawls...she was shuddering a bit...& was groaning in
pain......Daya was worried....& got tensed....quickly he went nearer her
bed...& called her....but....she didn't answer.....now Daya ...kept his palm
over her forehead....& his anxiety raised as he realised....that Smita was
down with high fever.....Daya started to pant being anxious & extremely
perturbed--aab ??....jiska darr tha...wohi..huya....he went to Chachu's
room..& called him in a loud voice....Chachu was in deep sleep...& when he
got up.....Daya said him in a fretful voice--chachu...tumhare bahurani ko
bohot tez bukhar aya hai....
Chachu rubbed his sleepy eyes & asked in between yawns--kya??...bukhar???
chachu said--koyi bukhar utarne ki dabai de do...dekho....guriyadidi rakh ke
gayi hai...
Daya hissed in despair & said--nehi chachu....koyi bhi dabai...is waqt woh
le nehi sakti hai....
Chachu asked him casually with sleepy eyes--kyu??
Daya was embarrassed...& then he said --suno...tum jakar apne bahuraani ke
pas baitho...mujhe doctor ko bulana parega...
chachu was surprised & asked--daktar?? itni raat me kaun ayega??
Daya was desperate--dekho...main nehi janta hun...par mujhe isi waqt doctor
ko lana hoga.....
Chachu said--to pher main chalta hun...is der raat me..main tumhe kaise
chhor sakta hun???..waise...hamare niche fifth floor me...ek daktar rehti
hai...koyi....he was thinking staring at the ceiling..& then
said--ha..daktar Ruby Dutt...main jakar....
Daya interrupted--nehi chachu...tum Smita ke pas raho...main abhi araha
hun...he went out....& again came back after about ten minutes....with
Dr.Ruby Dutt....She came into Smita's room...& was checking
her...minutely.....Daya asked chachu to go outside.....& then said with
hesitation--waise....normally....main itni raat me....aapko..pareshan ..nehi
karta....lekin....as..she is pregnant....mujhe laga ke....jhat se..koyi bhi
dabai de dena...thik nehi hoga....
Dr.Ruby Dutt smiled a little & glanced at him full of appreciation &
told--apne bohot achchha socha hai.....is waqt bohot hi samajh aur dhyan se
kam karna parte hai....
Daya asked in a shrivelled face--doctor...darne ki koyi...baat...
Dr.Dutt was writing prescription...& squinting her eyes she
said--nehi..darne ki baat nehi hai...lekin inka bohot achchha khayal rakhna
parega....main kuchh medicine likh ke de rahi hu...woh aapko pas
me....medical shop me abhi hi mil jayega......aur ha....puri raat zara
khayal rakhna ha??..ek ghanta ke phark me..barbar temperature check
karna...aur agar bukhar nehi utre...to mujhe turant inform karna thik
hai?...
Daya nodded his head ..but he was very much nervous...& asked
her--par...bukhar to....utar jayega na??....
Dr.Dutt smiled & said--I hope so...okay??...bye, good night...
Daya quickly called for the medicine...& took drenched handkerchief...to
keep it over Smita's forehead......grasped Smita....to sit on.....to give
the tablet...as Smita was totally in  trance of high fever.....she was
infact yelling
sometimes....--maaaaa....maaaaaaa........Shinkuuuuuu........peetajee
ko........bolna.......woh.......woh.........ke......woh...dukhi maat
bane....
main........main......bohot.......khush .....hu....ha maaaaaaaa......tumhari
damad......mere khayal rakhte hai......khayal rakhte hai...she was
groaning..gasping sometimes....but didn't stop....to deliver the
words--maaa..woh.......apne se bhi...zada......zada.....mere ...khayal
rakhta hain.....ha
maaaaaaa.......mere...sare.......sasuralwale..........mujhe....
bohot......pyar.....pyar karte hai maaaaaa......
Daya was squirming inside with guilt ....& shame.......he was musing deeply
staring at Smita's pale face with moistened eyes--jin logo ne....tumhe ek
insaan ka maryada hi nehi diya....barbar...chawlwali
pukarke.....tumhe....itna.....aapmaan kiya......unhi logo ko.....Daya closed
his eyes in unbridble agony.....a drop of tear came out from his
eyes......he wiped it...& saw the watch....& checked the temperature ...to
note it down with time......within half an hour to forty-five
minutes.....Smita started sweating profusely......& she went silent
too......Daya .....wiped her face with cold towel....& kept aside her
straying..tangled dishevelled hairs....& again checked the
temperature...which gave him a sigh of relief...the temperature had gone
down.....Smita was in deep sleep..as the fever left her...she was lying
being crinkled....Daya patted her dishevelled hairs....& again sat on a tool
just beside her bed...........his mind was totally blank at that
moment......within himself he was continuously praying for Smita's well
being....& was checking her temperature as well though it had gone
down....watch was dangling with noises.....& Daya was sitting there like a
stiffened stone....his eyes were worn out...& closing in tiredness....but he
did open his eyes...with force......the dawn was approaching slowly...the
lerk of the birds were barely audible......Daya started to droop down...in
drowsiness....& slowly....lost within a light kip.....
Edited by suchi_dev2006 - 15 years ago
suchi_dev2006 thumbnail
PART 28(A)
Smita opened her eyes.....as she felt the warmth of refracted sunbeams which poured upon her face naturally through the window....she was sleepy..& her eyes were singeing ...she felt a racked pain as tried to get up.....after rubbing her half-sleepy eyes...she noticed ...her husband ...infront of her bed...sitting on a tool stooping his head down being tired & drowsy.....she was surprised....& continued to look at Daya...minutely.....his straying hairs were fluttering in the cold morning gale...he clasped a notebook within his hand.....Smita...slowly got off...& came near of the tool....& very gingerly with care...she took the notebook from Daya's tight clench...&  looked at the page where a pen was tucked...& she saw the time & temperatre lists.....Daya took the temperature within a gap of half an hour....since 2 A.M continuously to 5.30 A.M.....there was a cup full of water...& a drenched handkerchief within it....Smita could understand that Daya probably gave patti...to reduce her fever....she stared at her husband with total exaltation & elation........at the same time she was very ashamed...& repentant for disobeying Daya's words.....she recalled..Daya scolded her for geting drenched in the rainfall....for her immature, childlike behaviour...Daya had to endure...all these anxiety & worry....she was flaming inside with guilt......she got up.....slowly....& after being fresh.....she again came back to Daya....Daya was though still stooping down..& now...Smita...went out of her room towards the kitchen...Chachu was there with the prepartion of tea & breakfast....he smiled & asked--bahurani, aab kaisi ho??...bukhar to nehi hai???....Smita smiled lightly & asked though with a very feeble voice---chachu.....woh.....tumhare chhotebaba....
Chachu again asked with a smiling face--soye huye hai kya???..kya kare??kal raat se ek pal ke liye bhi do akhe band nehi kiya usne.....abhi bhi bilkul ek bachcha hi hai....barbar mujhe puchh raha tha...chachu..tumhare bahurani thik to ho jayegi na???...Smita was listening all these with unwinking & lowered eyes...but she tossed her eyes up to look at chachu to hear from him---bahurani....tum dono ko dekh ke......mujhe.....babajee...aur bhabiraani ki yaad araha hai......kisi ek....agar beemar par jate the.....to dusre ki halat.....thik waisa hi hota tha....jo kaal raat..chhotebaba ka huya.....babajee aur bhabiraani....hamare liye.....Shiv aur parvati the......aur..aab.....itne saal baad.....un dono ka saaya.....main....tum dono ke andar..dekh raha hun bahurani....Smita was losing herself....within the words of Chachu.....she was muttering within herself...& also asking herself....kya ye sach hai??....kya main kabhi bhi maajee ka saaya ban paungi???.....maine to kuchh na diya is ghar ko.....sirf...liya hi hai......she was absorbed to confront with herself.....chachu was chattering as per his nature.....but the later words were even not coming into her ears....suddenly she felt everything was swinging & dangling infront of her......before she could resist..she felt that she was falling down....but......she didn't....as she discovered herslef...within the two strong arms..of her husband..within a minute.......chachu started to yell loudly--kya huya bahurani???bahurani???....Daya hurriedly took her within his two arms to carry her towards the couch....& let her lay there....Smita was embarrassed....& went completely russet in shame.....but again she was reprimanded by Daya--kyu aise akeli.....uth ke chali ayi ho???agar gir jati to???itni....he hissed in despair.....but this time....Smita felt her heart was churning up with a strange, aweful pleasure.....to be scolded by her caring husband....she was chuckling lightly....with pure elation in her eyes.....Daya again scolded her--aur pher hasi ho raha hai??ha???
Smita lowered her eyes...& smiled a little being abashed.....
now Daya said firmly--yaha par lete raho....aur jab tak main na ayu...kahi nehi jaogi...samjhi???....he turned back...& went towards his room....Smita couldnt a say a single word...though she didn't even wish to....cause she was cherishing each & every words of her huband....she was feeling so warm...& secured...to be coddled by her husband....not only coddled....but Daya was nearly mollycoddling her ..she was trying to absorb every drop of care....her husband was showering upon her.......she was staring at the floor laying down at the couch.....with deep intense glance...as someone looked under the deep ocean to see some invaluable jewels & pearls......she continued to muse.....she wished to sink...into the deep, deep & deeper..into the ocean of her fantasy......she wished to float away with her sweet dreams..which were taking her in a world of compassion,adoration & ......her trance had been broken....as Daya came back....with a tray consisted of two cups of tea & some biscuits.....he kept the tray on the table....& said--hmmm....aab bilkul good girl ban gayi ho tum....ha??? lo ..chae pee lo.....Smita got up to sit there with a smiling & gleaming face....& took one cup of tea....Daya asked now with a bit worry--aab tum thik to ho na???...koyi dard begara to nehi hai???
Smita was sipping the tea keeping her eyes lowered....but now she smiled abashedly & answered a bit slyly with a soft crooning voice though---dard ko..rehne doge......tab na reh payega.......
Daya smiled.....& continued to sip the tea....now Smita said in feeble voice---kal ...tumhare baat jo nehi suni.....iska asar hai ye.....barish me..bheegte huye..kitni baar mana kiya tumne.....lekin......
Daya now tried to chaff with her--kaha mana karne diya???...usse pehle hi to tum....bahar jakar..nachne lagi......
Smita was crinkling in diffidence....& after a long meaningful pause...she spluttered--darasal......mere nani ko.......barish bohot pasand tha.....unke guzar jane ke baad.......jab bhi ....barish hote hai.....mujhe aisa lagta hai.....ke...jaise.....unhi ka...ashirwaad....mujhpe barish ka bund bankar.....jhwar raha hai.......isliye.....hi....she looked at Daya....& noticed his enraptured eyes.....to listen to her.....Daya averted his glance.....quickly.....& then again both kept a silence between them.....but silence has its own parlance.....it speaks...even without a word.....the silence was broken by Smita--aaj...kab office jaoge???
Daya sighed....& said slowly---aaj....office nehi jaunga.......
Smita was surprised....& asked--kyu??..main to....she was interrupted by Daya with a mild voice--dekhona...aaj ek bhi meetings to hai nehi....files bagera..main mangva liya hai.....isliye ghar pe hi kaam karunga.....
Smita was now a bit worried--kyu?tumahra tabiyat to thik hai na?? kal puri raat....
Daya again interrupted her...& said--tabiyat bilkul thik hai....bas....man nehi kar raha hai....isliye....he didn't give her any chance to say...& went towards the kitchen......
Smita smiled with full of reverence...& muttered within herself---main samajh sakti hun Daya.......kyu...tum.....office nehi jaoge.......
suchi_dev2006 thumbnail

PART 28(B)

It was almost dusk....the twilight was spreading all over to pervade the
world with its magical beams...to save it from the deep darkness of the
evening....in this time... Smita reminisced about her
home..maaaaaaa.....peetajee..Shinku...all comes to her mind...& a pain of
estrangement swathed her mind ...Daya was working in his laptop....so she
came infornt of TV..to switch it on..though she was not an avid viewer of
TV...but she turned it on just to divert her straying thoughts about her
maike....& settled with a music channel.....Filmy songs had been showing
there......mostly the songs of 90's.....Daya once turned his face towards
Smita..to hear the sound of the songs....& after a little while he came
there....with his laptop .....Smita smiled lightly to see Daya there....Daya
sat beside Smita..& asked her while working in laptop--kya dekh rahi ho???
kaunsa film?
Smita again smiled lightly & answered---film nehi...bas gaane dikha rahey
hai.......
Koel sa teri boli...kukukuku...kuku..kukukuku.....the song from the film
"Beta" featuring Anil Kapoor & Madhuri Dixit had been showing there..& it
was on the verge of ending......Daya again asked --kise pasand hai?hmm???
Smita shyly answered--kisiko bhi nehi....
now Daya stopped his work & again asked with surprise--ha??? kisiko bhi
nehi?? sach me ya pher ..mujhe batana nehi chahti ho????
Smita was smiling with shyness.....Daya was continuing--tumhe Madhuri
dixit...pasand...he stopped.....& gazed at the TV..as the new song had
started to play on.....he went dumb....& speechless......Smita was listening
to her husband rather listening to the songs....now to see Daya's silent
gaze..she too turned her face at the TV...& listened.....
             Mere sanam...teri kasam...chhodenge ab na ye haath....
           Ye zindegi....guzregi aab....humdum tumhare hi saath..
         Apna ye wada rahaa.....tumse na honge juda....
Smita again turned her face to her husband.....the bantering smile had been
ebbing away slowly....the zeal & the enthuse had been squeezed out of his
face.....it turned crimson & blanched...
             Tumse milke aisa laga tumse milke
             Armaan huye pure dilke...aye mere janewafa....
        Teri meri mere Teri ek jaan hai....sath tere rahenge sada....
           tumse na.....
suddenly & very unexpectedly Daya ran out of the main door.....he didn't go
to lift..but started to go up through the stairs....towards the
terrace....he was panting....being tired....to go from seventh floor to the
fifteenth floor terrace.....& reaching at the terrace he was gasping for
breath....tears already started to spill down his cheeks.....he was panting
like hell.....he came beside the parapet....& grabbing it in his fists...he
stared at the sky.....still the song was clattering in his ears...-tumse na
honge juda....tumse na honge juda.....he clenched his fists
tightly....shaked his head voilently....but...the frisson of agony wasn't
being assuaged.....rather it had been burgeoned whenever those lines were
chinking in the whole atmosphere--sath tere rahenge sada.......tumse na
honge juda.....the leaves of the tree were swaying in the cold breeze....he
gritted his teeth to suppress his pain....but those leaves were again
telling him---sath tere rahenge sada......he closed his eyes...tears were
raining from his eyes....he quickly averted his glance towards the
sky....starts started to glitter..they winked at him to say---apna ye wada
raha...tumse na honge juda...he again averted his glance & saw white
cloudlets....floating across the indigo sky....they gave him a chuckle to
say--humdum mera mil gaya......aab hum na honge juda....Daya burst into a
sob....covering his face with his palm.........untill got a soft touch from
Smita......he tossed his face up..& wiped his tearflooded face....but still
he was sniffling.......Smita was gazing at her husband with the eyes full of
pain...unconciously when her eyes filled with tears..she couldn't
realise......a lump of pain..nor she could gulp it back...neither burst it
out....with a mere strangled voice....she asked ...softly---Hema ka....yaad
arahey hai?....Daya was still sniffling....Smita's question made his face
wrinkled....his puffy eyes were still exuding the drops of tears.....after a
meaningful pause....he clenched Smita's hand within his own.....looked here
& there..to be organised.....but still...he wasn't being able to speak....he
nodded his head....slowly swallowing a lump of pain inside.....Smita was
silent....to realise that Daya needed more time....to speak out.....after a
couple of minutes....he spluttered ..with a tremulous voice---tum....mere
patni ho Smita......mere dil me jaga huya....koyi
bhi...jajbat....main.....tumse ..nehi chhupaunga.....he was twisting very
softly Smita's fingers....& continued---mere....har jajbat me.....har soch
me.....sirf....tumhari hi haq hai Smita.......Smita's face was contorting in
exquisite agony...tears were swamping her face.....for the reverence of this
man......she was almost breathless..to listen to her husband's whispering
words--woh..ye gaana ....aksar gati thi.....jab bhi....jab bhi
main.....mayus ho jata tha.....jab...bhi...mujhe lagta tha....ke...ghane
andhere akar....charo aur se........mujhe gher rahe hai......tab bhi.....woh
..ye gaana gakar...mere hausla.....barane ki koshish karti thi.......he
gulped back again ....& continued --har shabd....tab kitna.....sach lagta
tha........both remained silent for about three minutes.....clenching each
other's hand....to appease the turbulent emotions ..within themselves....but
was it so easy??....Smita muttered with fervour---kash....mujhe....woh mil
jati........Daya now glanced at his wife with teary puffy swollen
eyes....Smita wasn't looking at Daya...she was speaking with fervour--to
main.....tum dono ka hath.....ek kar deti.....she was trying to smile but
everytime that was converting into her distorted face which was trying to
repress the excruciating agony......Daya was watching Smita without batting
his eyelid....Smita's lips were shivering,nostrills were flaring..but she
was trying to repress her affliction with her all efforts.....now Daya
spluttered with a lugubrious pale smile---agar kabhi.....Shantanu
akar....tumhari hath maange.......Smita tossed her eyes up & stared at her
husband with surprise....Daya continued--to pher......mujhe
chhorke.....chali jaogi??? innocense was exuded from his questions...now
Smita couldn't be remain silent anymore..she burst into a heart rending
yell...& was shaking her head violently to let out--nehiiiiiiiii....nehi....
Daya again asked her with a bit piqued voice--kyu nehi?
Smita was blubbering profusely....but what she couldn't tell her husband was
gushing out through her wail---janam janam me tumhare sath rishtey jodi thi
maine.....isliye hi to tum pas ate hi.....main sab kuchh khone lagi
hun.....she was whimpering in unbearable anguish....now Daya kept his hand
over Smita's windswept straggling hairs....& said gently like a
repentant--smita.....maaf kar do.....maine tumhe .....rula diya........
Smita was still sobbing....& after a little...she muttered with tremor in
voice---tum mere...pati ho Daya.....mere asu...mere muskaan.....aur mere har
jajbat pe.....sirf tumhara hi....haq hai......Daya was totally boggled to
hear his wife....neither he could remain silent nor he could move..he was
riveted there in silent contemplation....untill heard Smita's crooning &
wavered voice---Daaya.....mujhe.....aisa lagta hai....ke.....Hema jaha kahi
bhi hai......woh.....aaj bhi tumhe.......utna hi ...chahti hai.....Daya
murmured as if under the deep ocean--tumhe....kaise pata hai Smita???
Smita smiled very mildly.....& then sputtered--barna.....kaise .....tumhare
andar......aise same rehti woh??.....Smita was losing herself within her
words..she continued in impassioned voice---tumhare saaso me.....soch
me....zahan me........khaulta huya khoon me.....sirf.....woh hi to hai
Dayaa....tum jaha rehte ho......woh bhi.....rehti hai Daaya.....dil ki
andar......ek....jwalti diya bankar.......
Daya was gobsmacked....astounded....floundered....& totally nonplused....&
at the same time embarrassed & squirmed with guilt.....he sighed with
dejection after a couple of minute & lowered his eyes to hide himself ..from
Smita.....Smita's eyes were almost brimmed with tears.....just a wink was
needed to flood her cheeks with tears......she now slowly kept her eyes over
Daya...& clenched his arm a bit tightly & said in wavered voice--hey....kyu
apne aapko kos rahe ho Daya?...kyu tumhara nazar aise ...jhuk gaya?? a
wayward gale of pain was shoving on the shore of her heart to make her
weep...but she continued---pyar me........kaisa sharm Daaya???....woh.....
tumhare bachpan ka....pyar thi......kaise .....kaise bhulaoge tum use??
aur.....kyu bhulaoge use ??....Daya went russet...his face wrinkled in
guilt...he now tossed his eyes up...but looked at Smita with an imploring
glance.....Smita was shaking her head violently...& again murmured--nehi
Daya...nehi.....ek gunegarh ki tarha.....aise maat dekho mujhe.....tumne
koyi gunah nehi kiya .....sirf...kisiko....pyar kiya hai Daaya.....apne
aapko.....ujarke.....now Daya couldn't remain silent....he burst in heart
rending yell to say with difficulty---main....main......du....to......kya du
Smitaaaaaaaa..........mera to..........kuchh bhi....nehi hai......he was
whimpering in profound agony.....he slowly crouched on the floor of the
terrace.....& continued to blubber--main.....main.....dil ka.....bhikhari
hun.....Smitaaaaaaaaaa.....Smita couldn't bear Daya's intense wail
anymore...she too stooped down & took Daya's head within her arms.....Daya
was crying vehemently.....tears were flooding Smita's cheeks as well....but
she was a pacifier now.....with her two soft & loving hands she was only
tried to appease the torbid emotion of her extremely emotional
husband.....after..about five minutes....Daya showed the sign of being
mollified....& said after a while--Smita....tum....mere patni ho......par
....Smita again shaked her head...& said softly--par kuchh nehi
Daaya.....patni hu na main tumhara.....aur.....patni ka dharm....yehi hote
hai.....ke woh.....apni pati ko....sare dard se.....rahat dilaye......uska
dard ko.......lekar.....use woh khushi de........jisse...woh khil
uthe.....aur......us khushi se.....use duniya ke samna karne ki.....taqat
mil jaaye......
--aur pati ka???..kya pati ka koyi bhi dharm nehi hai???...now Daya asked
her...with bated breath..he was a bit excited....
within the intense converstaion.....Smita smiled..& cooed
affectionately---haina....apne patni ki ..sari baatein....man na.....
the spouting...penitence was still there within Daya's face....he lowered
his eyes....& murmured--lekin Smita....is sune dil lekar.....tumhari samne
khare hone se bhi......Smita interrupted him placing her palm over his
lips.....Daya was stupefied.....Smita crooned in a gentle voice---main bhar
dungi.......bhar dungi Daaya.....tumhare ye dil.....bhar
jayega......jab...Hema ayegi......aur.......jab......tum
dono.....miloge.....tab......tumhe.....koyi kami.....mehsus nehi hoga.....
Daya became a little restless ....& said in drenched voice--woh chali gayi
hai Smita.....mere rah se....alag hoke....ek dusre rah me......
Smita glanced deep into his eyes....& said ---nehi Daaya.....woh kahi nehi
gayi hai....woh hai.....tumhare hi andar......isliye to......neend me sote
huye bhi......tum......use pukarte ho.....Daya quickly turned his face &
looked upon Smita..with surprise.....Smita continued with a light
smile--usdin...jab main raat der baje...pani peene ke liye...hall me
gayi...to tum ...sofa me....soye huye the......aur......Hema ko...pukar rahe
the.....Daaya again lowered his eyes....& cringed his head down.....Smita
again spluttered---main to.....tumhare .....ek dost ban ne ke bhi....kabeel
nehi hu Daaya...jo..tum apne dil ki baat kehne me bhi.....her nostrills were puffing in a stab of pain....Daya was
feeling a storm inside.....to see the obsequious & extreme servility.....he
quickly held her hand & told in a tremulous impassioned voice---aise
....maat kaho Smita......tum.....tumhari sath.......maine sath janam ka
phera liya hai.....mujhe.....thora sa waqt do Smita.....bas thora
sa.....pher.......main......main.....his beseeching eyes were lashing
Smita's soft heart.....she burst leaning upon Daya's arm...within the
intense anguish....she muttered--mere khushi ke bareme sochke.....agar
tum.....aapne aapko...koste rahoge.....to pher....to pher ye jan
lena....ke.....tumhare us udas surat......mujhe ....aur bhi dukh
pauchayega.....tumhare khushi hi.......meri khushi hai Dayaaa.......
Daya's eyes brimmed with...compassion & empathy.....for his devoted
wife....before he could keep his hand over her straggling
hairs....Smita..just ran out of the terrace.....
suchi_dev2006 thumbnail
PART 29(A)
[One week later]
Daya was in the office.....since morning he had at least four meetings with clients...so he was feeling a bit tired....but it wasn't all...he was flustered & perturbed..he had called twice at his residence..but everytime Chachu received the phone...a repressed affliction was disturbing him...In the past one week..there had been a stifling atmosphere in his residence...after his outburst of that evening..Smita had become abnormally silent....she had again hidden herself within a shell.....& Daya?? he too couldn't concentrate on anything...even if he comes in the office...his straying mind always floated across the incidents that happened in the last one month....he again & again continued to reproach himself...for his behaviour....& blamed himself for Smita's apathetic & stoical behaviour...now again he leant over his chair...& continued to think about that night.....the words of Smita were still thundering in his ears---main bhar dungi Daayaa.....tumhara ye dil ...bhar jayega......he closed his eyes..but again her words were reverbrating everywhere---woh kahi nehi gayi hai Daaya...woh hai...tumhare andar......he was writhing in sheer repentence but her words cntinued to reiterate within his ears--mujhe.....kuchh nehi chaiye......main....tumhe.....khush dekhna chahti huuuu...& then her heart torning blubber......Daya gave a sharp blow on the table in sheer dejection....he started panting...& went russet.....stretching his head at the back....he recalled the words of papajee.....On his twentieth birthday...at the evening..when Daya entered into Papajee's room...he was stunned...awestrucked & bemused ..to see his papajee....in conversation with his beloved late wife's photograph---Deepu....maloom hai...aaj.....hamara Daya.....bees saal ka ho gaya.....bees saal....yaad ata hai woh din....jab...woh tumhare godh me aya tha....aur maine tumhe kaha tha...ke "ye kya Deepu...tumhe to mujhe ek....chhoti si Deepu dena tha na?...par tumne to mujhe....phir se....ek ..chhota sa Neet de diya"....tum naraz ho gaye the....tumhe laga....ke...tumhari Daya ko.....main pyar nehi karunga....akhri saans lene ki waqt me bhi......tum....sirf ...Daya ka naam hi....batake gayi.....aaj woh...bees saal pura kiya......ashirwaad karna Deepu.....ke woh....hamesha.....sahi raste pe....chal paye......ek sachcha insaan ban paye.....Daaya was totally stupefied....& when Neetjee noticed him suddenly ..he couldn't hide anywhere.....on that day Neetjee...told his younger son..the meaning....the significance of....life partner......he told him---pata hai Daaya.....tere ma....aaj bhi....mere andar....sama huya hai....patni ..pati ka hi ansh hoti hai.....agar.....ek ..taqleef se chhatpataye.....to dusre bhi....taqleef se chhatpatate hai....ek kaa asu...dusre ko bheegote hai.....aur ek ka muskan.....dusre ko.....khushi me bhar dete hai....patni woh hai...jo khud jwalke bhi.....pati ko...roshni bikher na chahti hai....thik....ek diya ki tarha.....patni woh hai....jo khud tarapte huye bhi....apne pati ka chehre me ....muskan phailana chahti hai...jo khud andhera me rehke bhi.....pati ko....ujale ki taraf chalna sikhati hai.....Daya had been listening to his father being totally enraptured...Neetjee had been continueing---har patni me.....devi ka ansh hote hai....duniya ki har...dhup se...patni ki pyar ka saaya...pati ko raksha karte hai....Daya hadn't been able to utter a single word....only had closed his eyes to feel the purity of the relationship....& continued to listen---pati....aur patni....ek dusre ka saaya hai.......ek ka soch...dusre ka bol...ek ka dil dharakte hai..to dusro ko..woh dhadkan mehsus hote hai....chahe....do...ek dusre se...kitna bhi...dur rahe.....patni woh hai....jinki...mamtabhari sparsh.....har jwalan....har dard ko meeta dete hai....jinki bol.....sur banke....kano me gunjte rehte hai....jinki dat se....sare buraiya.....achchhaiya me..badal jate hai.....jinki samarpan se....is duniya me.....naye jano ka....srishti hote hai.....
Daya listened the words of Smita..along with papajee....just one week ago...Smita too said to him---patni ki dharm....yehi hote hai....ke...woh sare dukh dard se.....apni pati ko...rahat dilaye......unke sare dard...leke....unka zindegi...khushi se bhar de........
--aur pati??? ek patni ke liye....pati kya hote hai??....Daya had asked this question to his father.....Neetjee had smiled lightly..& then told his young son after a meaningful gaze with a tint of mischief in his eyes---ye....apna patni ko....puchh lena...hmmm?....then he had burst into a chortle.....Daya opened his eyes....& still the chortle was dashing onto his ears.......He was smouldering in searing pain.....to think about his wife..& the torment he had given to her.....he shoudn't tell her all these....which could hurt her feelings.....but....then she is his wife...how could he hide his past from her?? & why he would do it???...he was squirming inside with stark anguish & was muttering --mera.....har dard ko....samajhte huye.....ek patni ki.....har dharm....woh nibhayi....par main??.....mera ateet se....use....dukhi kar diya....he stood up & packed some files to return back to his home....he was in so much haste that when the secretery came in to check some files....he ordered him to give those files packed...so that he could check all the files at home....the secretery was a bit surprised...to see his sir going back home in almost dusk...who used to stay late at nights in the office....but he obediently followed Daya's order....Daya was rushing towards his home....

[Deepa Villa]
Dev was in his room....he was breathing heavily...the scene couple of hours before he saw...he couldn't digest..even now....his eyes were filled with tears....face went russet...tears were of unbearble agony, insult & .......he was feeling as if someone was strangling him with rope.....he clenched his fists...& started to beat himself.....in total despair & dejection.....he groaned...moaned....sighned..winced....but the untolerable pain wasn't being mollified....in any way......he...he himself...was the cause of the rack & ruin of Deepa Villa....he himself....expelled his own brother & sister ...from this house....if they could they would stay here..cause.....Deepa Villa was being given to all three.....but they left....without taking anything...on that night......his kid siblings.....with whom.....he spent so many moments......he wished to shriek loud.....but couldn't....& if this empty Deepa Villa....listened to him...then what would happen?? who would come to share his deep grief???..who else did stay here???....he poured some whisky from the bottle & took it within a moment......& said to himself--deeeeeeevvvvv.....tu ye...thik nehi kar raha hai......galti..galti....galti ke elaba....zindegi me....kiya kya hai tuneeeeeeeee????....papajee chale gaye, Daya chala gaya, Diksha bhi chali gayiiiiiii....aab..kya is Deepa Villa chhorke....tujhe jana hai Deeeeeeeev????....aaj....tune...jo kuchh bhi dekha....aur suna......usse....to yehi lagte hai Deeeeeeev...chal....chal taiyar ho ja.....tujhe jana hai is ghar se........
suchi_dev2006 thumbnail
PART 29(B)
[Shiraz Apartment]
Daya reached at home...but didn't show the perturbation within
himself....Entering into the flat...he asked chachu--Smita kaha hai??
chachu smiled & said--woh chhat pe gayi hai....akele ghar me ..kisko achchha
lag sakte hai??.....Daya kept his files & laptop over the table & rushed
towards the terrace...chachu was surprised...but he smiled himself to see
the craving of Daya...
Smita was gazing at the sky....& was watching the tint of different colours
within the clouds....today the dusk was indeed beautiful....as if the
scudding clouds were playing with each other....with different
colours....Daya slowly traipsed towards Smita..& stopped coming just beside
her...Smita was staring with brimming eyes...with elation & eloquence within
her eyes.....Daya was watching her minutely to read her mind....to twig...if
she was unhappy....but before he conclude...Smita turned her face towards
him getting his warm breath......Daya got abashed a bit...lowered his eyes
initially...but after some seconds...he composed himself & asked in soothing
voice---Smita....tum...thik to ho na?...though he was going to ask something
else...but couldn't ask it.....Smita was surprised....& a bit worried...she
asked in a worried voice--tum thik ho na?...itne jaldi agaye??
Daya smiled ingenuously....& again asked her--mera jaldi ana....tumhe
achchha nehi laga??....
now Smita turned her face away..with a blushing smile....& then
said--hum...ek dusre ko.....sirf sawal karte gaye....par kisine bhi....jawab
nehi diya.....Daya smiled abashedly....& then gently
spluttered--main....sare sawalo ka....jawab dunga Smita.....par
pehle.....mujhe kuchh kehne do.....Smita again turned her face towards being
a little astounded...her eyes were sauntering through Daya's face....Daya
kept his eyes upon Smita's ...& muttered in a voice like plea--Smita....us
shaam ...maine ...tumhe....bohot....dard pauchaya.....mujhe......Smita
interupted him keeping her warm palm over Daya's....she still staring at
Daya with surprise....Daya again tried to mumble something...but stopped
listening Smita's voice---mujhe sabse zada dard.....tab pauchte hai Daya....
jab....tum.....mere wajase....apne aapko....koste rehte ho......
Daya couldn't say anything to hear from Smita....he was trying to feel her
emotions, her thoughts...Smita again spluttered in a low voice--kyu..barbar
apne aaoko...koske....mujhe....dard de rahey ho Daya?......Daya couldn't
answer...& after some seconds...he tried to behave normal....he told with
brimming eyes--aaj...asman.....aise rango se ....saje hai....aisa lag raha
hai...ke...jaise ki.....koyi dulhan hai..
Smita looked upon Daya's refelctive face & smiled lightly....Daya now looked
upon Smita & said--pata hai...main bhi....kabhi..aise asman ki rango ka khel
dekhta rehta tha....
--kab?..Smita asked with sonorous voice....
Daya answered pervading his face with a sweet chuckle--jab main school
me...ya pher college me tha.....jisdin...jaldi jaldi class khatam ho jata
tha....main ghar jakar....sidhe....chhat pe..chala jata tha....asman
me...laga huya....hazaro rang dekh ke....mere man me tarha tarha ka....sur
aur khayal ata tha.....par....
--par kkya?..Smita asked with an impassioned voice glancing deep at her
husband....but Daya was speaking staring at the sky...with his own flow---us
urta guya...megho ko...dekh kar....aisa lagta tha...ke....main to...waha par
hi tha....kaise ...yaha par chala aya??...kaise....is bheer bhar
me.....mujhe...kisine....akela chhorke....chale gaye.....main.....un megho
ke andar......he now looked at Smita to tell the rest....but Smita was in
trance....she was totally absorbed with Daya's words....as if...each word
she was feeling through her heart......Daya got a little embarrassed &
silent to see Smita's smitten face....Smita too was wakened by the silence
of Daya....& after being a little composed she again asked--kab tak khare
rehte??
Daya smiled & answered--jab tak na...koyi aajate...aksar...Somu..ya pher
Hema ake...mera ye sapna tor deta...
Smita was asking gazing upon Daya with a serene voice--kaise??
Daya was smiling to think about his happy past..& answered--bakbak karke...
Smita too was chuckling lightly & she again asked--Hema...bakbak karti thi??
Daya answered with a brimming grin--hamesha....ek pal ke liye bhi chup nehi
rehti thi woh.....Smita too was smiling to see her husband happy...& then
she again asked nearly murmuring --jab...tum kuchh kehte the.....tab bhi
nehi?....Daya smiled to wander through the past & said--main kuchh kaha
kehta tha....main to sirf....sunta tha....
--aur....dekhte the....hai na??....Daya was in a dreaming state ...& he got
startled to hear from Smita.....but again the a bitter guilt was pervading
his mind....he cringed his head down without looking at his wife...but Smita
felt it...with the warmth of her....& again kept her warm palm over
Daya's....& whispered--hey Dayaa...isme....koyi bhi pap nehi
hai...aise....apna sar tum nehi jhukaoge......Daya wasn't being able to toss
his head up....he flushed crimson....now Smita...clasped his two arms...&
jerked him..to face her....Daya twirled towards Smita to face her...but he
still was cowering his head down...Smita again jerked him ..said him with
febrile voice--Daaaya....Dayaa..dekho...dekho meri taraf.....Dayaa....kya
hum....hamare sharir se....hamare hath pair katke...phek sakte
hai??..bolo....bolo mujhe???...hamare zindegi se jura huya....sare waqt
bhi...us hath pair jaise hi hai....hamara zindegi..chalte rahega...par...hum
kyu apne ateet ko....katke phek dene ki sochenge??....woh jo bhi
hai...chahe...achchha...her face brimmed with a magical ray...ya
chahe....bura....jo bhi hum beeta chuke hai.....woh....hamara jeevan ka hi
ansh hai Daaya.....Hema rahegi.....hamesha.....kyuki....usko bhul jane ki
koshish karne ki matlab......un tamam...deeno...aur palo...ko bhula
dena....jo....tum...unke sath....bitaya.....apne bachpan
se...lekar....jawani tak......woh sare sachchai ko....jo......tumhe...behad
khushi...diya.....koyi....apne bachpan ko.....apne jawani ka shuruyat
ko...kya bhul sakte hai??bolo.......kya koyi phul....bhul sakte hai. us pal
ko....jab woh apne pankhriyo ko....dheere dheere kholne lagi???....tears
were gistening within Daya's eyes....now he tossed his face up....& looked
upon Smita...with sheer surprise...& veneration.....Smita
continued--kya...asmaan me urta huya....woh megh.....kabhi bhul sakte
hai...ke....woh....samundar ki paani se bane hai???....kya....ek nadi....ye
bhul sakti hai....ke woh..peechhe parvat ko chhorke aye hai???.....hum.. jo
peechhe chhorke ate hai....use bhulne ki koshish karne ki matlab.....un
tamam palo ko aswikar karna...unhe....un logo ko...aapman karna ....jinke
waja se...hum...aaj...yaha par aye hai......Daya was dumb...befuddled...&
beguiled...to hear the mesmerising words from Smita...it seemed to him that
Smita was emitting the pure beams of bliss....to scour the every darkness
..from his life......he couldn't react untill Smita clenched his palm within
her own...& cooed in low voice---kyu...zindegi ke...is khoobsurat sachchai
ko...bhulane ki koshish karke.....apne aapko taqleef de rahey ho
Daaya....she stopped...& then again whispered.--aur....mujhe bhi.....
Daya was totally muddled up....staggered......he tried to smile.....to think
about his altruistic wife....who had always tried to make him elated with
pure bliss....Daya recalled the day..she went to get drenched within the
torrential rain....just to make him happy....she knew that her husband was
sad & repentant...for what had happened just few hours back in Purashti
Dham....& the words were shuddering in his ears--main bhar dungi
Daaya...main bhar dungi.......he jolted to get a jerk....Smita was crooing
like an innocent child---nehi bataoge??...Daya now glanced over her wife's
face....it was gleaming with a child's innocense.....her straying few hairs
were fluttering in the cold breeze....but she was unaware about that....Daya
slowly sauntered through her face...& then smiled...& at the same
time...wiped his tears off to change the mood completely....& told--kya keh
raha tha??..Smita said promptly--woh bakbak karti thi....
Daya again smiled coyly & then told--haaa....bachpan se hi...uski ye adat
thi....jab se hamare ghar me ane lage...tab to woh sirf third standard me
parti thi....
Smita asked with inquisitive eyes...& with a gleam--itniii chhoti thi??
Daya nodded shyly.....Smita tried to madden Daya with mischief in her
eyes--frock pehenke ati thi??? Daya gave her a shy grin ...& then again
nodded....Smita too was beaming to see Daya smiling...she again asked with
fervent voice--kisne pehli baar....pyar ka izhaar kiya?..zarur woh...hai na?
Daya was surprised....& after a deep musing..he started to mutter--woh
to...har roz hi...izhaar karti thi...idhar udhar ki baateein karke...
Smita gaped at Daya with surprise....& asked--jaise???..
Daya's face gleamed with pure glee & a tint of mischief was playing in the
corner of his eyes...he told--jaise....achanak ek din mujhe akar
kahi..."Daaya...aab main college me par rahi hu..papa ne kaha hai...ke woh
koyi susheel ladka dhun rahey hai....main pass out hote hi...shaadi dila
denge"....Smita was chuckling to hear about them & she again asked--pher??
tum kuchh nehi kehte the??
Daya smiled with mischief...& answered--main kaha tha...ke.."achchha?? ye to
bohot achchhi baat hai....agar aisa hai...to main bhi...tumhare liye...ek
susheel ladka dhun ne ka koshish karunga".....aur tab woh kehti
thi.."Daaya..tum kya...kabhi shaadi nehi karoge?".....aur main....kehta
tha.."..main??..kaise karu??..aspas koyi susheela ladki to dikhai nehi deta
hai...tum zara...apne saheliyo ke..andar dhuno na...kash ek mil jaye...".
Smita was smiling & winced--kyu bechari ko....itna satate the???
Daya quickly turned his face towards Smita....& said with a humorous
look--bechari!!!..woh bilkul bechari nehi thi.....apni baat kisi bhi
tarha...dusro ko...samjhana...ata tha use......ek din akar boli.." mere
liye..papa ne ek bohot handsome, smart,rich ladka dhun liya
hai....bas...main ha bol dungi...to kal hi mangni ho jayega"...
Smita: aur tumne kya kaha?
Daya answered with glinting mischief---bas yehi ke....mujhe...invite kar
lena...aur ek item mung ka laddu hona chaiye...
Smita hissed ..& said--itna badmash ho tum??...bechari...kitna sataya tumne
use....
Daya was laughing like a child.......& after a while....Smita again
asked--pher??...kab tak bechari ko itna sataya???
Daya became silent....& lost within a reverie to tell about that time...he
very slowly muttered--tab tak.....jab tak woh mujhse...dur na gayi.....
jab..woh....mujhse...dur huyi....tab...aise lagne laga...ke....maine.....
maine kuchh kho diya....kuchh aisa.....jiske bina.....mera chain nehi lag
raha hai....mera dil bewajase....dharak raha hai....kya nehi??kya nehi hai
mere pas??......Smita was listening being enraptured....Daya continued in
impassioned voice--uski woh bakbak...ka...koyi bhi matlab nehi tha...din me
jo kuchh bhi hota tha...woh sab ...ugalti rehti thi....par...kabhi maine
socha nehi tha....ke..us bematlab bakbak sun ne ke liye.......ek
din...taraste rahunga......Daya stopped.....& glanced at Smita....her deep
eyes were sussing something within her husband....Daya smiled lightly....
after a pause....Smita again asked soothingly---kyu.....use dur jaane
diya??uski kiya huya...izhar ke badle me.....tum apne ikrar se....use pas
rakh sakte the.....
Daya answered after a meaningful pause--shayad.....par...main khud
hi...kuchh samjha nehi Smita......sab samajhte the...ke...main...use tarsane
ke liye.....apne dil ki baat chhupake rakha...par....main khud hi....bohot
pareshan tha Smita.....kyuki....bachpan se kabhi main...koyi khwab nehi
dekha....ke...koyi ayegi....mujhe pyar karegi....aur .....
Smita asked in febrile voice---kabhi nehi dekha???
Daya shaked his head & said--kabhi nehi.....he then kept his eyes over Smita
& asked her---tumne ..kabhi dekha aisa khwab???....
Smita drifted her mind away.....& after a while....she murmured---pata
nehi..shayad....dekha tha....
Daya asked in a mischivous voice--shayad kya hota hai??
Smita now came back from the dreaming state.....& smiled shyly before
saying----maine to tumhe kahi thi....ke....maine hamesha yehi sochi ke
bhagwan...jaha mujhe le jayenge...main waha par hi...chalungi....par....
kabhi kabhi.....aisa lagta tha.....ke kash....kash....koyi....aisa insaan
hota....jise...mere khayalo ka....kadar hota....mere asu....unhe....dukhi
karta...aur mere muskaan...use khush karta....to....Smita was sinking into
the deep thought.....& when she could quell...her overflowing thought...she
noticed Daya.....staring with....surprise...eloquence....poignance...&...
Smita averted her glance being a little shy.....& said with a low
voice--andhera ho chuka hai Daaya.....niche ajao.....Smita got off..but
suddenly...Daya held her hand..gently....& murmured with
fumble--main....koshish karunga.....Smita's eyes were sparkling within the
darkness....she whispered very softly--kya??...Daya remained silent for a
few seconds....moved his face here & there in embarrassment....not to reveal
his words....& then shrugged & smiled.....to go to downstairs....
Edited by suchi_dev2006 - 15 years ago
suchi_dev2006 thumbnail
PART 30
[one & half month later] 
It was almost two at night....Daya had just laid himself on the couch to sleep...but he couldn't.....throughout the day..he only mused about his brother....even that unseen force was so strong...that sometimes he just wished to rush to Dev's office...to see how he was spending his days....though he knew ..Dev wouldn't entertain him,he wouldn't again say with his worried voice-"kya baat hai Daya?...kuchh chaiye?..achanak office me??"...the shield he used to give since the childhood had been crumbled on that day.....but still...he was bhaiya after all...who had showered his every drop of love & care to them since childhood...Daya was reproaching himself again & again ..that why hadn't he go to him before??....he shouldn't bother about anything else....he didn't have any greed upon the lavish resort...but he...he probably wouldn't bear again that anger..the venomous glance & glare of his own brother......he was disturbed since the morning...but now he was trying to stray his mind away from the thought...he closed his eyes...& suddenly....just startled to get the ear piercing shriek & heart-rending wail of Smita....before he could get up...Smita just rushed opening the door of her room....Daya was going to hold her..but before that Smita just plunged over Daya...& continued to wail to express the smothered agony within the arms of Daya.....Daya was totally surprised & at the same time terribly frightened to see the intensity of Smita's yelp.....her yell was sharply penetrating the air..she was shuddering in fear....& even going breathless to cry for some moments.....Daya couldn't do anything..but to pat her hairs...cause Smita grasped him so tightly that he couldn't make her to toss her face up from his chest....his shirt was gettting wet..by the tears of Smita...she was crying vehemently to release the intense pain....Daya a bit forcefully cupped Smita's cheeks within his palms...& asked gently--kya? kya baat hai??.....kya huya hai Smita??......but she wasn't in a state to answer....her face contorted with exquisite agony...she was blubbering very badly....Daya was helpless,confused...puzzled...he realised that Smita couldn't even stand properly.....she was getting weak & groggy.....Daya took her within his lap with his two arms...& took her within her room....& made her to sit on the side of her bed......Smita was getting stooped by the unbearble anguish ..in that moment.....Daya took her again within his arms...& very gently very softly..patted through her straggling hairs....continuously...for at least five minutes....untill...Smita could try to mutter something......Smita was still sobbing...& was trying to say something....Daya asked with worried voice--kya huya hai??..kya?? bolo mujhe??..
Smita raised her one finger to indicate someone & spluttered--woh...woh....
--kaun ??kaun Smita???....kya huya hai tumhe???....
--woh woh....Smita was stammering in fervent emotion...
Daya wiped the tear suffused face of Smita......kept aside her tangled dishevelled hairs.....& asked patting her hairs--kaun the Smita?sapna dekha hai??....
Smita promptly nodded her face...but wasn't being able to speak ...she was still whimpering....after some minutes...she told in tremulous & heavy voice--woh..chhota sa ..ladka.....
Daya was surprised--ladka???kaunsa ladka Smita???
--woh...woh....peela..kurta....aur.....safed....pyjama...pehna huya.....she was breathing shallowly.....Daya frowned to listen it with more care....
Smita continued --pehna huya.....
Daya asked with inquisitive voice--ha...pehna huya??.....kya kar raha tha??
Smita remaied silent for some seconds & then again started to mutter--ek...
ek....bohot.....bohot....bara....makan.....aur...waha pe...ek...ek....motasa
.....khambha....ke...sath.....her face again contorted with pain....but she continued swallowing it---khambha  ke sath....use....bandhke....rakhe hai...
chhati se leke....pair tak.....aur...aur......woh.....woh....chhatpata rahey hain......ek...bund pani ke liye.....ek dana...khane ke liyeeeeeeee.....she was shuddering....& tossing....in excruciating affliction......& continued with difficulty--par.....par....woh......ek...shabd bhi.....nehi nehi....bol raha hai....chup hai woh.....chup hai woh......par......uska.....surat....
dard se.....nila ho gaya hai....nila ho gaya hai Dayaaaaaaa.....kya....
asahaniya.....dard ko.........woh.....sahan....rahaaaa hai Dayaaaaaaa...
Daya became totally dumb....he was thinking something deeply....but jolted to get the jerk from Smita....her excitement....hadn't been appeased completely.....she again started to sob saying--maine to....ye bhi nehi..dekh payi Dayaaaaa......ke.....kisine...use khol diya hai....ya .....nehiiii????...main...main.........main....Daya again took her face within his palm..& whispered softly---so jao Smita.....us bachcha ....ka chinta.....maat karo......Smita grabbed Daya's hand more tightly...& her eyes wandered through Daya's.....after a while ...she cooed with a mixture of scare & anxiety--mujhe....darr lag raha hai.....
stroking her hairs gently...Daya crooned very gently---main hu na....kis baat ki darr???
Smita's face distorted with pain....she again said--agar....agar..phir se...woh.....mere....sapno me....aye...to main.....to main...........bardasht nehi..kar paungi.......kar paungi......she was on the verge of crying........
Daya again assured her--nehi ayega....nehi..nehi ayega woh sapna...he then got up to go to his room..but Smita snatched his hand....& clenched it tightly....within her own....Daya smiled lightly.....& said--main abhi araha hun.....abhi...bas..abhi.....Smita too got up...to go with Daya....seizing his arm tightly....Daya smiled very lightly & cuffed upon Smita's head affectionately....& then went to his room to take the prescription of Dr.Samarth for Smita.....&  took a sleeping pill according to the prescription.....& gave it to her....Smita took it....& now Daya again took her in her room....& made her to lay in the bed....draped a shawl around her...& then continued to stroke gently over her straying hairs untill....she lost into deep slumber.....Daya kept staring at her sleeping face....she was sleeping so peacefully clasping his palm with her own....an infant's innocense was exuding through her face....& was gleaming the whole room....the corner of her puffy eyes was still moistened with tears...Daya wiped it very gently & carefully with his thumb....& tried to sniff it..to feel the purity of her child-like heart from where the tears oozed out.....he then very gingerly slackened the grasp of Smita....& after switching off the bed light...he came to the chair infront of the table to sit on....the table light was on....he sat leaning himself over the chair stretching his head at the back...the words of Smita were wandering through his mind..a child...wearing a yellow kurta & white pyjama...was being immured & penned without having food & drinking water since the morning....suddenly his mind drifted into the past....nearly twenty years ago.....it was the grand wedding of his cousin brother priyam....he was five year old then...Haldi ceremony was going on,everyone had been wearing yellow colours.....he too like the other had been wishing to smudge haldi..on Priyam's face, but his tiny innocent mind that day had been unable to understand the strong discrepancy that existed between him & his other cousins for his grandfather Mr.Shantaram saxena....nobody was giving him a chance to take part in Haldi...he was barely a child...to see his every cousin participating there...he too had become a little defiant..for which.....Shantaram jee was furious.....calling him as the most inauspicious of their khandan..first he himself had beaten his youngest grandson with his hand..& then had ordered the maids....to pen him with the posterior pillar with rope....his thuddering shrill scream even now he could sense....the maids had cooped him up with thick rope from his chest to toe.....he had been crying, screaming.....yelling....but all faded away with the ebullient, joyous tunes of Haldi......he had been tossing in severe hunger & thirst..but no one could notice him as the pillar was on the rear of their house...& besides that everyone had been busy to enjoy....he had been feeling dizzy, groggy...distraught..everything was dangling infront of him..he had been stooping down due to weakness....a severe pain had been bellowing within his whole body...he even had been losing to speak anything....he had become dumb....Daya was still tossing in restlessness & pressing his head with two hands..he was wincing in pain.....even reminiscing about the incident of twenty years ago.......& his thought was broken up..when he gave a light blow on the table.....he was panting in unbearable agony....not for only himself.....but to recall the woebegone & lugubrious helpless face ..of papajee....today he could sense how much grief ...his papajee had to bear on that day.....he tried to subdue his emotion..but still he was breathing shallowly....but what he couldn't understand was that how Smita??how she could see all these within her dream?? whatever he knew....no one was there to tell her about the incident...so how could she see this???...how could one piece of reality had converted into a dream & came to her?????....should he tell about the incident to her???..so that she could assuage her unbridle pain a little bit...she could at least be sure that the boy had been freed.......but his starying reflective mind had to stop thinking as a gust of bleak breeze started to blown away...every single papers of the table....Daya was totally muddled....he quickly got up & tried to seize the blown papers....& then he shut the window on...though against the movement of the wayward gale....& then sighed.....the papers of the writing pad had been scattered & strewn here & there....Daya was helpless as he couldn't show his dejection with the breeze....but silently was gathering the papers...stooping himself....some papers were blank...& some were written....suddenly....& very suddenly....his eyes stucked...with one...to see his name there.....without any second thought he started to read it---Dayaaa....Dayaaa...Daya....Daaya.
Daayaaaaa.....pata nehi..mujhe ye kya ho gaya hai....ye naam sochte huye,kehte huye...kyu dil aise tez dharakte hai??..kyu??...Dayaaa...tumhe to pata hai na...Tum....to...na kehte huye bhi....meri sari jajbaat..samajh jate ho......dard mere dil ko..chhune se pehle....tum use.....hatha dete ho.
...pareshani ko jitna waqt lagta hai..mujhe pareshan karne me.....tum..usse pehle hi....mere sare pareshaniya..dur kar dete ho.....asu...mere akho se nikalke....sidhe tumhare panha me hi to girte hai.....tum use ...muskaan me...badal dete ho......mere narazgi...mere hairaniya...mere taqleef...mere hasi...mere khushi...pehle tum samajhte ho....pher...ise kyu nehi samhal rahey ho Daaya??...main.....kho rahi hu....apne aapko....ret ko pakarke....samhalne ki....jo koshish kar rahi hun....woh....tumhare na samajh lehro se...bikharkar chur chur ho gaya Daaya.....mujhe tum...ye kaha leke aye??...tumhare lehro ke sath chalke....main jo...gehreme ..dub rahi hu...bata do...mujhe...kaise tair paungi main??......Daya was stunned....he turned the page & there too..he lost himself---aaj..tumhe ek naye tarikse..pehchana.....jab tum dat te ho.....tab aisa lagta hai ke.....kya tumhare ye daat.....main pehle bhi kabhi suni thi???..bohooooot bohoooot pehle??...tumhare daat mere akho me.....aaj asu le aya...par Daaya....woh asu....woh asu...dukh ka nehi......balki.....khushi ka tha....tum jab mujh par naraz hote ho.....tab aisa lagta hai.....ke....janam janam me....tum....mujh par..aise hi naraz hote the......Daya gulped back a clod of agony....& took another paper to continue--aaj....tum....andhere me...jab verandah me..khare the....main tumhe....chaye dene ke liye waha par gayi....tum kuchh soch rahe the...samne se jwalta aur bujhta huya..roshni...tumhare surat me ake par raha tha....tum gehre soch me..dube huye the....shayad....Hema ko soch rahe the tum....uski pyar ka...saaya...tumhare akho par samaya huya tha.....tumhare bikhre huye bal...hawa me..thora thora ur raha tha...akho ke kinare....intezzar ka dard likha huya tha....jaise...samundar ki pas me....para huya hire ko...lehro ka intezar rehte hai....hotho pe...na jaane ..kitna pyas tha....dil ki baato ko na kehte huye..na jaane kitna dard tum .......chhupa rahe the.....kitne dukho ka saamna....tum akele....karte gaye.....kitna udas the tum......aur tumhari udasi se.....mujhe.....mujhe....aisa lag raha tha......ke.....dil ke sare shakti se....chikhu main....chillau....pukaru use....jo.....ek pal me...ek jhatke me.....tumhare is dukh bhare surat me......muskan la sakti hai......kaha dhunu use???....kahase leke aau ..use tumhare pas???....Daya felt his moistened eyes...& a bellowing pain inside...which was pelting his heart again & again to splinter into pieces.....he again turned the page on..& continued---tumhe yaad hai...ek din ..tumne mujhe kaha tha....ke....main ek kamal ki tarha pavitra hun......Dayaa...jab tum haste ho....aisa lagta hai....ke....is duniya ke....sari...sundarta....sari pavitrata.....Bhagwan ne...tumhare andar......dal diya hai.....tumhare woh do jheel jaise gehre akho me....jab...tumhara muskan....khushi ka lehre bikher dete hai....jab...tumhare sukhe pyase hoth....tumhare hasi ki barsaat me....bheegte huye..khilkar uth te hai....tab..aisa lagta hai...ke...dhanya hun main....ki tumhare ye pavitra hasi....dekh payi....
Daya took another paper being restless to read--jab tum neend me soye rehte ho.....tab...aisa lagta hai.....jaise...ek...abodh...na samajh...chhota sa shishu.....is duniya ke....sare taqleefe aur dard ko bhulakar...kitna sakoon se....gehre neend me..khoye huye hai.....aisa lagta hai...ke..bas...tumhe dekhti rahu.....har pal....aur mehsus karti rahu....tumhare nadani aur masumiyat ko.....aisa lagta hai.....jaise ke bholapan ka....aur ek naam ...bas tum hi ho.......
Daaaya.....patni kya hoti hai......ye to main banke bhi...ab tak mehsus nehi kar payi......lekin  pati kya hai......ye....main....mujhe....pata chal gaya hai.....kabhi nehi sochi thi...ke mujhe....aise pati milega......jise....mera ..itna khayal hoga....jise...mere har jajbaat ka...
itna kadar hoga.....jise....mujh par.....itna vishwas hoga..itna bharosa hoga....aur itna.....itna shraddha hoga.....jo....mere har burai me bhi...bas achchhai dhunega....jo..mere har khamiya ko bhi....khubiya me...badal dega.....jo...mere khatir.....apna...sare rishtey naate bhula dega.....jo....apne aap...lakho aapman sahanke bhi.......mujhe....thandak si saaya dekar....duniya ki dhoop se...raksha karega.....jo...rote rote bhi...mere katir.....haskar khil uthega.....itna anmol..itna pavitra hota hai pati ka roop?????....par....main to...shayad is roop ko....jan bhi nehi pati.....agar.....tum mere zindegi me ..na ate.....jis pal me....maine tumhare sath...rishtey ki bandhan me bandh gayi thi....mujhe to woh pal ka...thik tarike se .....yaad bhi nehi hai.....par woh pal.....itna anmol tha???....itna keemti pal ko....maine....kaise..kaise aise kho diya??...Daya tossed his eyes up once....& then turned the page to read on----Hema.....kaha ho tum??......kahaaa???....kaise pukaru tumhe main???...
is duniya ki...jis kone me bhi ho tum....tumhe..zarur...zarur....Daya ka chhatpata hat ka....ehsaas hai....tumhe...zarur ye mehsus hote hai Hema....jab....dard se....uska dil tukre hokar bikher jaate hai...par...woh.....kisiko....nehi...keh sakte hai.....kyuki....uska saaso me.....zahan me....aur dhadkan me....bas tum hi ho Hema.....tumhe puchhne ko....bohot jee karta hai.....ke...kyu....kyu....kyu tum chali gayi???...kyu chali gayi Hema???....tum ek bewafa....nehi ho....ye mera yakeen hai Hemaa...isliye...ye jan ne ko...jee chahta hai....ke...kyu...kyu....tum Daya jaise ek insaan ko.......akele phek ke....chale gaye????....Daya ke...akho me....maine....kayi baar.....ye sawal.....dekhi hai Hema.....pagal ki tarha.....woh....ye sawal ka jawab dhunte hai.....par......kya....kabhi use
ye jawab nehi milega???...kyuuuuuuuu.....kyu Hema....pyar hi to karta hai na woh tumse....aur tum bhi to....kiya tha....barna kaise....kaise un tamam...pal....tum use....uphar deti....jo...use behad khushi diya??....Daya's eyes brimmed over....he reluctantly & slowly took another paper & started to read--hey bhagwan....jab..kisi insaan ko dekh kar aisa lagta hai....ke....tumne mujhe...aaj tak jo kuchh bhi diya hai.....woh sab kuchh....uske khushi ke khatir.....ujar du...tab.....is jajbat ko.....kya naam diya jata hai....Main to abodh hu....prabhu....aur bhikari hun....kya hai mere pas??....kuchh bhi nehi.......par....tumhare pas to....use khushi dene ka....har rahe maloom hai na.....pher.....kyu....tum.....use....bachpan se....itna dard diya???....woh to....ek masoom kali ka tarha hi....nadan hai..suraj ki pehla kiran ki tarha hi....snigdha hai....jab...uske akho se...asu nikalte hai.....tab aisa lagta hai....jaise...mere dil ko...kisine..chir ke...tukre tukre kar rahe hai.....ye dard ko.....main kaise sahnu prabhu???....
Daya's face twitched in pain.....he kept those papers together on the table... with care....& then slowly came beside the bed.....Smita was in deep sleep....her face was so tranquil..so peaceful....who would say....she was kindling within herself.....for him??....Daya gently patted her straggling hairs....clenched her palm within his own.....& muttered within himself---mere har.....khoye huye sawal ka jawab.....mujhe mil gaya hai Smita....mil gaye hai.....Daya closed his eyes...he felt a wayward storm inside him..as if it was testing his every values & virtues......it was a struggle with himself........he gritted his teeth in unbearable pain....& kept his hand gently over Smita's forehead....her forehead , bare hand cheeks everything was cold.....it seemed to him that as the earth remained cold & silent for the sake of its children...after enduring exquisite pain..& severe torments....she was as cold as the earth......he was trying to resist a devastating storm inside her...but still so much serenity..so much placidity pervaded her face....Daya stared at the face of his servile wife....so sanctified it is..just like a dew drop within the new born verdant leaves......untill he heard the lark of the birds.....as he opned the window...the sound of the lark was being enhanced...it was the dawn..everything outside is drenched ..with the dews.....a damp redolence was coming along with the slow breeze....the leaves were swaying being elated...some dry leaves were drizzling down.....Daya leaned at the side of the window...& gazed at the nature with total eloquence in the eyes...but he wasn't at all looking outside...infact he was sussing out within himself...but even he didn't know what he was trying to find......he was feeling a little weary....& to listen to the chirps of the birds.....he lost into a short kip crouching there where he was standing.....&...he felt as if....he had entered into a garden leaving behind a gigantic gate.......there glaring glazing beams.....was pouring upon his face....he couldn't see anything....only trying to squint his eyes...but even it wasn't being possible......he was trying desperately to cover his face with his hands....& just then...the galre & glaze started to faint slowly.... a very soothing ray of beams were coming...& slowly he could clearly saw papajee there...he was surprised....& screamed in joy--papajeeee.....
papajee was smiling placidly & moved his one hand up...to bless him......Daya couldn't say anything....his lips were like sealed...papajee told him with calm voice---bubun.....tu..jo bhi sochta hai...woh sahi hota hai....wohi karna beta....jo tera man keh rahey hai....aur man cha rahey hai......Daya gaped at his father with stark astonishment....papajee again told him--Smita ko.....maine hi...sab bataya....main...maine hi.....woh aur tu......peechle bara janmo ka...sathi hai......use...tera....har khushi....aur har ghamo ka.....thikana hai beta.....beta beta beta...beta...
his words were reiterating everywhere.......being totally befuddled...now for the first time he could bumble--par....par.....tum....Smita ko...kaise pehchana??? tum to....papajee again smiled & now he started to ebb away.....Daya shrieked out--papajeeeeeee.........but papajee was trailing away from his sight....& then...he saw .......someone......someone whose appearence was ineffable to describe.....papajee.....slowly absorbed within the indescribable image....& quickly....the image too tailed away.......Daya continued to yell---papajeeeeeeeee.....papajeeeeeeeeeee.......papa...ahhhhh
he got up...with a bustle.....still panting.....sweating profusely.....his heart was beating so fast.....he could hear it clearly.......he stood up & saw the watch.....it was nearly seven in the morning....he looked at the bed...Smita was still in deep sleep....he quickly came outside the room...& then coming into the washroom he splashed cold water upon his face......& the just clung himself onto the couch..still he was breathing a little shallowly......whatever happened since the last night...was making him confused..totally befuddled....Papajee used to say that the dreams which comes after the dawn....are true....So was that dream trying to indicate the truth of his life??? papajee told....Smita was with him since the last twelve ....but.....Daya pressed his head with his hands...& suddenly recalled the words of Somu--mujhe sapna aya tha Dayaaaa.....swayam bhagwan mujhe ye sapna dikhaya hai.......Daya frwoned to think more deeply..more intensely....& murmured slowly---kya....bhagwan  hi???.......
Edited by suchi_dev2006 - 14 years ago
suchi_dev2006 thumbnail
PART 31(A)
[Next day]  [7.30 A.M]
Smita got up late in the morning, after being fresh when she came into the
hall she didn't notice Daya anywhere...chachu was in the kitchen...To see
her chachu smiled & asked--kya huya bahuraani??..chhotebaba keh raha
tha..kal raat tumhari tabiyat thik nehi thi..aab tum thik to ho na??
Smita's face had already pervaded with a dark gloom....she didn't answer but
asked chachu--chachu...woh hai kaha?? Chachu again smiled & said peering
everywhere in a bit low voice---puja ghar me hai....jao...tum bhi jao na...
Smita was surprised.....& to see her silent..chachu got the chance to
chatter--waise bahurani....itne din is ghar me aye hai...tumhari patidev
ko..kabhi bhi aise nehi dekha maine??..he smiled wryly...Smita was
shy....but she was disturbed too...not for the happenings around her
but..for the dream of last night....she just couldn't forget the
innocent,hungry thirsty face of that little boy....he had been so
helpless..his eyes were as if begging for a little compassion.....a frisson
of pain started to blow on..within her heart as she again tried to recall
about the dream......
Here Chachu was chattering---pata hai bahuraani....tumhari patidev ka....na
jane aur kya kya roop..dekhna parega...tumahri badualat....he started to
smile after finishing his words.....
Smita was silent...but flushed in pink to hear from Chachu...now a days she
felt that whenever chachu tried to banter with her regarding her
relationship with Daya...her heart started to throb rapidly....& in no way
she could resist that....she tried to keep a curb on her overflowing
emotion...& went ahead to say--chachu...main tumhara koyi madat
karu??..waise hi..itni der ho gayi uthne me...to...
chachu interrupted her with a bustle & said--arrey bahuraani??..ye kya keh
rahi ho? tum is ghar ki raani ho na??..aur aab to...tumhe aur bhi aram ka
zarurat hai...haina??he smiled at her wryly....Smita felt her heart beats
were getting raised.....she started to muse--kya....kya unhe...maloom par
gaya hai??....chachu was talking with his own flow--bahuraani...jab se suna
hun..khushi ke maare mera kalija phate ja raha hai....is ghar me...ek..raj
kumar jo anewala hai....aaj babajee zinda hote ..to kitna khush ho jate
woh....achachha bahuraani..main use kya pukaru?? tum hi batao....
a tinge of guilt swathed her face...she stared at the floor
vacantly....untill got chachu's voice again--chhotebaba....bahuraani ko
puchh raha tha...ke...mere honewale pote ko.....kya pukaru??...Smita tossed
her eyes up...& saw Daya was coming from the puja ghar....Smita just
couldn't avert her glance to see her husband....he wore a golden coloured
chiffon kurta with a white pyjama...his wide forehead was adorned with a red
chandan tilak,his wet hairs had been combed in an organised way....he was
looking so bright..yet so gentle, so pure & innocent.......it seemed to her
that a ray of magical beams was gleaming from him....he smiled ingenuously
like a child & came infront of her....she was so much absorbed to see him
that totally forgot to stand up...Daya knelt down before her & touched her
forehead to draw the tilak....still Smita was contemplating at him..with
full of eloquence within her eyes...Daya slowly took the kindling Diya's
heat with his palm ..& then patted his palm over Smita's
head...thrice...Smita closed her eyes in an ineffable bliss....& she
remained like this for a long time......
Daya gave the diya to chachu & then said--tumhara jo jee chahe keh
lena...akher tumhara poti hai...he now came to the couch & sat just beside
Smita....Smita was sitting there closing her eyes...her face had been
gleamed with a pure joy....her lips & jaws were quivering a little....Daya
noticed all these minutely.....he let Smita remain like this for some more
time...& then he whispered just a inch away from her ear--smitaaaa...
--ha!!..Smita wakened to feel the breath of Daya....& glanced at him..though
she couldn't look at him straight..she was shy.....
Daya smiled...& said after a heavy respire taking her warm palm within his
own---kal....bato bato me....ye kehna bhul gaya ke.....aaj..doctor ka
appointment tha....gyara baje....
Smita now looked at Daya & asked--pher??? tumhara to office hai???
Daya said with a placid smile--jee nehi...office ..baad me chala
jaunga.....main...ye keh raha tha....ke.....tum jaldi taiyar ho jana....thik
hai??.....
Smita nodded shyly.....Daya stood up & was about to go away...but
Smita...snatched his hand to make him stopped.....Daya turned back his face
with surprise but didn't say anything......now Smita said with a low yet
brimming voice---tum...aaj....bohot achchha lag rahey ho......
Daya stooped down & kept his eyes on Smita..his eyes were glinting with
mischief....his face was reflecting the utmost skittishness.....after a
pause he said--yaaad rahega....
--kya??..Smita breathe out in fervour....
--is udhar ko......
--udhar???..smita asked again.....
Daya stood up & winked his eyes to  murmur--baad me...chuka dunga.....
he went on his way towards his room....smita gazed for a while...& then
started to smile by herself....& covered her face with her two palms..to
hide herself....from herself..........

[11.30 A.M]
Daya was sitting in the patients' waiting room while Smita was inside with
Dr.Priya Samarth.....After sometime a helper boy came to inform him that
doctor was calling him inside.....he went with a bit throb within his heart
as he recalled the last meeting with her.....as he entered Dr.Samarth asked
him to sit on though a bit roughly....he sat there....& now Dr.samarth said
in a harsh voice--Dayaa..jaha tak mujhe yaad hai...jab peechle bar tum aye
the...tab main tumhe kahi thi..ke kaise is waqt honewali ma ka khayal rakhna
hoga, right??
Daya nodded his face with a bit hesitation & confusion...
Dr.samarth: mujhe to yehi lagta tha...ke tum ek bohot hi susheel, samajhdar
aur zimmedar ladka ho.....she was writing the prescription while talking...&
in between she sometimes was squinting her eyes at Daya as well...Daya was
confused, muddled but silent....now again Dr.samarth said---tumhare patni ko
dekh kar...mujhe pata chal raha hai ke..woh kisi tension me hai...aur tumhe 
pata nehi????..she now directly alleged him....
Smita was squirming in pain..she tried to interrupt ...but stopped as
Dr.Samarth reprimaded her too--stop...main Daya se baat kar rahi hun...karne
do....tum jaise auroto ke liye hi...aaj mard itna la parwa..itna
gair-zimmedar ho gaya hai.....
Daya's face crinkled in shame & insult....he tried to ask her something but
being stopped as she let out--itna gair zimmedar ho tum???...us saxena
khandan ka beta banke???....shaadi me jaldbazi....bachche me
jaldbazi.....aur pher...patni ka khayal rakhne ke waqt....kuchh bhi nehi....
Daya cringed his head down....he went russet already.....Smita was only
gazing at him with helpless painful eyes....she was gritting her fists in
sheer helplessness to protest......after writing the
prescription....Dr.samarth nearly slung it over Daya & said with a harsh
tone---mera likhne ka tha....likh diya....now its upto you......aise maine
sari check up kar liya hai...the health is all right....but health is not
everything....sabse zada important hai...patni ki dil ka khayal
karna....what you just lacked!!!...& that would surely have an effect upon
the health....BP zada hai...akho ke niche back streaks hai...what's this???
is it an example of responsible man???..she suddenly shrieked out very
loudly.....Daya couldn't say anything...just cowered his head down at the
floor....now Dr.samarth checked back her emotion & said--tum asakte
ho....next.....
Daya stood up like a devastated one....Smita couldn't avert her glance from
this man...her eyes were roaming through his face to feel the pain he was
having...just for her sake......they both went outside & settled in the car
silently.....Smita was on the verge of crying....but Daya told her in a
perky voice---Smita....kisi movie dekhne chalogi???.....Smita was silent
like a stone...her wandering eyes were only trying to find out the intense
pain of her husband that he was trying to repress for herself.....Daya
smiled at her forcefully..& said--chalona....Ajanta hall me..Sathiyaa chal
raha hai....dekh ke ate hai.....Smita still was silent.....she didn't answer
him..now Daya tried to chaff with her--usdin Shinku keh rahi
thi....ke.....tumhe Vivek Oberoi bohot pasand hai?? ha???...now Smita burst
into tears yelling her heart out--mujhe kuchh pasand nehi hai...koyi bhi
pasand nehi hai....she eventually reposed her head upon Daya's arm &
continued to blubber miserably...Daya was trying to pacify her by patting
her hairs gently...& now Smita again yelled--log itna nishthur kyu hai??kyu
hai Daya?? bina jaane bina soche kisiko bhi dard pauchate hai??....ekbaar
sochke nehi dekhte hai...ki......she couldn't speak..but again started to
sniffle....Daya held her face with his hand & said--mujhe....mujhe bura laga
Smita....par ...shayad .....shayad..mera ..zarur koyi.....
--koyi kya?? ha???...Smita was yelling with excitement....Daya never saw her
to speak in this way....her eyes were gleaming in excitement...& glistening
with tears..she continued to yelp with bated breath--unhe kya maloom hai ke
kitni raat tum mere liye soye nehi...kitni din tum mere liye office nehi
gaye...kitni ghamo ko...apne dilo ke andar dabake tumne mere liye muskuraya,
kitni yaado ko mere liye tum hamesha ke liye .....her voice was trembling
severely with throbbing emotion.....
Daya stared at her with mute astonishment....he forgot the parlance to
mollify her turbulent emotion....Smita again told with tremor in voice
clutching Daya's arm tightly & leaning her head upon his arm--tum.....is
duniya ke.....sabse achchche pati ho....sabse achchhe.....
Daya's lips started to shiver..within a moment,a tear drop spilled down his
cheeks...still he stared at his wife being totally captivated....untill his
cell started to ring....he quickly wiped his eyes & receieved the
cell--hello...
--sir, Hiten here....aap is waqt office me asakte hai??
Daya was astonished & asked--isi waqt?? kyu koyi emergency hai?? waise main
araha hun...par.....
Hiten: nehi sir actually ...Shiven chacha aye hai...aur woh bohot jaldi me
hai...keh rahe hai ke..koyi bohot zaruri silsiley me aapse baat karna chahta
hai..isliye.....
Daya frwoned & said--Shiven chachu?? hamare office me???...
Hiten: ha sir.....isliye hi....
Daya interrupted & said--thik hai..main araha hun okay? par jab tak main na
aau...unka khayal rakhna ...he cut the line in haste....& then glance over
Smita....meanwhile Smita too wiped her eyes...& being a little composed she
told him--tum office jao Daya....main auto pakarke chali jati hun....
Daya started the car & said--nehi...chalo tumhe ghar chhorke pher
main..chala jata hun...
Smita tried to convince him but her efforts were in vein....
Within fifteen minutes they reached at Shiraz Apartment...& dropping her at
the door ....Daya said gently--andar jao....aur.....ha....jo kuchh bhi huya
wo sochke....rote nehi rehna...samjhe?? he glanced deep at his wife....
Smita smiled & said--tum bhi....mere chinta maat karna....main bilkul thik
hun....Daya smiled lightly & after tapping gently over Smita's head he
turned back & went on his way.....