Hum rahe na rahe kal, yaad aayenge yeh pal.
2012 saw the
passing on of many much-loved personalities in the Bollywood industry.
In remembrance of them, BollyCurry brings to you a few
evergreen dialogues uttered by these unforgettable legends who are still
remembered and cherished today; our small way of saying thank you.
A K Hangal
can forget the iconic fatherly figure and the perfect mentor he played
in some of the biggest movies of the yesteryears such as Sholay, Aandhi and Bawarchi. Here's presenting some of AK Hangal's most famous dialogues from his broad and varied career in Bollywood.
- Itna sanata kyun hai bhai? - Sholay
- Kanoon ki talwar se kanoon ka hi khoon kiya hai tumne - Meri Jung
iss museebat ka bojh nahin utha sakta hai bhai? Jaante ho duniya main
sabse bada bojh kya hota hai? Baap ke kandhe par bete ka janaza. - Sholay
Our favorite wrestler turned actor, Dara Singh played those roles that everyone just couldn't help but love, from Sher Singh in Mera Naam Joker to the endearing and all-knowing grandfather in Jab We Met.
- Mumbai main tum nangi ghoomti hogi - Jab We Met
Lajjoji aap pe yeh pink bahut acha lagta hai - Kal Ho Naa Ho
To which SRK replied, "Pinkji, blueji, khana tyar hai
- Mard ko dard nahi hota hai - Mard
comedy king, Jaspal Bhatti will forever be remembered for his hilarious
and satirical roles. Bhatti has forever made us laugh and that is why
BollyCurry brings to you some of his funniest and wittiest moments - to
make you laugh once again.
- Maine toh soch liya hai ke main ghar ki rakhwali kar loonga, lekin malik kabhi nahi banaoga. Nope. Never. - Yeh Hai Jalwa
- Sir aap yahan pe hain yeh aap ko pata tha. Mujhe toh nahi naa. - Jaanam Samjha Karo
- Yeh America hai, kisi unidentified ajnabi ko aapne ghar main thik baat hai? - Aa Ab Laut Chalen
ever iconic romantic movie director, Yash Chopra will always be
remembered for popularizing romantic songs in green fields, moving
trains or in the lush scenic places of Europe. Unlike our lists above,
here we also bring to you some of the most iconic songs from the YRF
banner that we have all loved and cherished.
- Yeh bacchoon ke khelne ki cheez nahi hai, haath kat jaaye toh khoon nikal aata hai - Waqt
- Chinoy Seth, jinke aapne ghar sheeshe ke hoon woh doosron par pathar nahi phenka karte - Waqt
Aaj mere paas buildings hain, property hai, bank balance hai, bungla hai, ghari hai, kya hai tumhare paas?
Mere paas Maa hai. - Deewar
- Main pheke hue paise ko nahi uthatha. - Deewar
- Kabhi kabhi mere dil main khayal aata hai - Kabhi Kabhi
- Main aur meri tanhaai, aksar yeh baatein karte hain - Silsila
- Ki...ki...ki...Kiran, I love you - Darr
- Koi baat nahi, Senorita! Bade bade deshon main, aisi choti choti baatein hoti rehti hain. - Dilwale Dulhania Le Jayenge
- Rahul, naam toh suna hoga - Dil Toh Pagal Hai
- Sarhad par ek aisa shaks hai jo aapke liye apni jaan bhi de sakta hai - Veer Zaara
Teri aankhon ki namkeen mastiyaan,
teri hansi ki beparwaah gustakhiyaan,
teri zulfon ki lehrati angdaiyaan,
nahi bhoolunga main,
jab tak hai jaan, jab tak hai jaan - Jab Tak Hai Jaan
last but not least, the first superstar of Bollywood, our very own
Kaka. Rajesh Khanna was the first and true romantic hero who was named a
superstar of Bollywood.. Every dialogue of his is unforgettable, but
still we attempt to compile a list of his most famous.
zindagi aur maut uparwale ke haath hai. Usse na aap badal sakte hain na
main. Hum sab toh rangmanch ki kathputhliyan hain jinki dor uparwale ki
ungliyon main bandhi hain. Kab, kaun, kaise uthega yeh koi nahi bata
sakta hai. - Anand
- Kisi badki khushi ke intezaar mein...hum yeh chote chote khushiyoon ke mauke kho dete hain. - Bawarchi
- Maine marne se pehle marna nahin chahta. - Safar
- Zindagi badi hone chahiye, lambi nahi babumoshai. - Anand
- Maine tumse kitni baar kaha hai Pushpa, mujshe yeh aansoon dekhe nahi jaate hain. I hate tears. - Amar Prem
tera namak khaya hai isliye teri nazron mein namak haram zaroor hoon
lekin jisne yeh namak banaya hai uski nazaron mein namak haram nahi
hoon, Vicky. - Namak Haraam
- It is so simple to be happy, but so difficult to be simple. - Bawarchi
- Insaan ko dil de, jism de, dimaag de, lekin yeh kambakht peet mat de. Jab peet deta hai, toh usse bhook mat de. - Roti
- Ek chhota sa zakhm bahut gehra daag ban sakta hai. Aur ek chhoti si mulaqat jeevan bhar ka saath ban sakti hai. - Aradhana
- Seth, jisse tum khareedne chale ho, uske chehre par likha hai, not for sale. - Avtaar
Chalte chalte mere yeh geet yaad rakhna. Kabhi alvida naa kehna.
cherishes the songs of the souls who have departed. The treasures of
cinematic pleasures they have left behind for us will always touch our
hearts and thus remind us of the amazing legends they once were, and
will always continue to be.
Author: Shreya S.
Editors: Fatima W. & Jenifer Y.
Graphics: Virina R.
to comment on this story. Have an account already? Use Quick Login to comment.